ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशराजा भैया की पार्टी ने सपा को दिया समर्थन, कल प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव की रैली में भी जाएंगे

राजा भैया की पार्टी ने सपा को दिया समर्थन, कल प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव की रैली में भी जाएंगे

up lok sabha election 2024: कुंडा से विधायक राजा भैया ने भले ही किसी दल को समर्थन नहीं देने का ऐलान किया है लेकिन उनकी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने बुधवार को प्रतापगढ़ में सपा का समर्थन कर दिया।

राजा भैया की पार्टी ने सपा को दिया समर्थन, कल प्रतापगढ़ में अखिलेश यादव की रैली में भी जाएंगे
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,प्रतापगढ़Wed, 22 May 2024 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बाहुबली नेता और कुंडा से विधायक राजा भैया ने भले ही किसी दल को समर्थन नहीं देने का ऐलान किया है लेकिन उनकी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने बुधवार को प्रतापगढ़ में सपा का समर्थन कर दिया। यह भी घोषणा कर दी कि कल प्रतापगढ़ में होने वाली अखिलेश यादव की रैली में जनसत्ता दल के नेता और कार्यकर्ता अपना झंडा और बैनर लेकर जाएंगे। राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रतापगढ़ के जिलाध्यक्ष रामअचल वर्मा ने सपा प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल से भी मिलकर उनको समर्थन की घोषणा कर दी है। नए राजनीतिक घटनाक्रम से कौशांबी के बाद प्रतापगढ़ में भाजपा की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही हैं। प्रतापगढ़ में तीन दिन बाद 25 मई को वोटिंग हैं। इससे पहले कौशांबी में चुनाव वाले दिन ही राजा भैया ने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ भारी नाराजगी की बात कहकर अपने इरादे साफ करते हुए समर्थकों को खुला इशारा भी कर दिया था। 

सपा प्रत्याशी से मुलाकात के बाद जिला अध्यक्ष राम अचल वर्मा ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक हुई है। इस बैठक में फैसला लिया गया है कि हम लोग भाजपा को हराने के लिए सपा को समर्थन देंगे और सपा का प्रचार भी करेंगे। इसके साथ ही कल सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रैली में भी जनसत्ता दल के हजारों कार्यकर्ता अपनी पार्टी का झंडा और टोपी लगाकर जाएंगे।

जिला अध्यक्ष के इस ऐलान के बाद जनसत्ता दल के प्रदेश अध्यक्ष और बाबागंज से विधायक विनोद सोनकर ने कहा कि राजा भैया ने सभी अपने विवेक के अनुसार किसी भी पार्टी को चुनने और उसका समर्थन करने की छूटी दी थी। उसी के तहत यह फैसला लिया गया है।

नए घटनाक्रम को भाजपा की सहयोगी और केंद्र में मंत्री अनुप्रिया पटेल के राजा भैया के खिलाफ दिए गए बयान से जोड़ा जा रहा है। अनुप्रिया पटेल के बयान के बाद से राजा भैया के समर्थकों में भारी गुस्सा है। राजा भैया ने खुद पलटवार भी किया था। इसी के बाद इशारों में कौशांबी से भाजपा प्रत्याशी को लेकर राजा भैया ने खुलेआम बयान भी दिया था।