ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमतदान केंद्रों पर होंगे लू से बचाव के इंतजाम - पुरुषोत्तम

मतदान केंद्रों पर होंगे लू से बचाव के इंतजाम - पुरुषोत्तम

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान मार्च से जून माह तक लू से बचाव के लिए दिशा निर्देश जारी...

मतदान केंद्रों पर होंगे लू से बचाव के इंतजाम - पुरुषोत्तम
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 09 Apr 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने विभागों को मतदान के दिन कार्मिकों और मतदाताओं को लू के साथ ही प्रतिकूल मौसम से बचाव के लिए भी उपाय करने के निर्देश दिए हैं।
मंगलवार को सचिवालय में सम्बन्धित विभागों के साथ बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान मार्च से जून माह तक लू से बचाव के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए मैदानी जनपदों में लू से बचाव के लिए शहरी विकास विभाग, जल संस्थान सहित अन्य सभी विभाग आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे। विशेषकर तीन मैदानी जनपदों देहरादून, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार में लू से बचाव के इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने मतदान केंद्रों में शेड, पानी, कूलर, पंखों आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए पर्वतीय जनपदो में मतदान कार्मिकों को आवश्यक रूप से गर्म कपड़े साथ रखने और कार्मिकों के रूकने वाले स्थलों में बिस्तर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रदेश में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य महानिदेशक को गर्भवती महिलाओं के लिए डोली की व्यवस्था कराए जाने हेतु निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, अपर सचिव शहरी विकास नितिन भदौरिया, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल सहित मौसम विभाग, जल संस्थान, स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।