ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनवनाग्नि के लिए नौकरशाह भी हों जिम्मेदार

वनाग्नि के लिए नौकरशाह भी हों जिम्मेदार

भाजपा नेता रवीन्द्र जुगरान ने अल्मोड़ा जिले में चार वन कर्मियों की मौत और चार वन कर्मियों के वनाग्नि से जुझते हुए घायल हो जाने पर दुख जताते हुए कहा...

वनाग्नि के लिए नौकरशाह भी हों जिम्मेदार
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 17 Jun 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता रवीन्द्र जुगरान ने अल्मोड़ा जिले में चार वन कर्मियों की मौत और चार वन कर्मियों के वनाग्नि से जुझते हुए घायल हो जाने पर दुख जताते हुए कहा कि वनाग्नि के लिए अफसरों के साथ नौकरशाह भी जिम्मेदार हों। उनके खिलाफ भी सरकार कार्रवाई करे।
जुगरान ने कहा कि प्रदेश में आईएफएस अफसरों के विशालकाय ढांचे के बावजूद भी काम सतह पर कहीं दिखाई नहीं पड़ता। वनाग्नि हो या ख़तरनाक प्रवृत्ति के कार्य उनसे जुझते हुए आउटसोर्सिंग कर्मी या सबसे निचले स्तर के कर्मी ही दिखाई पड़ते हैं। नौकरशाहों और अधिकारियों के उत्तरदायित्व का निर्धारण जरूरी है। रवीन्द्र जुगरान ने कहा कि बिना सुरक्षा उपकरणों एवं बिना ट्रेनिंग के वनाग्नि रोकथाम एवं खतरनाक प्रवृत्ति के कार्यों में आउटसोर्सिंग कर्मी व निचले स्तर के कर्मियों को झोंक दिया जाता है। जबकि उनके लिए मुआवजा राशि देने की कोई नीति भी नहीं है। उन्होंने फायर फाइटिंग ट्रेनिंग ना देना,आउट सोर्सिंग कर्मचारियों का वेतन न दिया जाना, समय से फायर लाइन न बनाना,वन पंचायतों के चुनाव न कराना वन पंचायतों को सक्रिय न करना, अग्निशमन वाहनों का न होना आदि को मुख्य कारण बताया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।