ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News पश्चिम बंगालबंगाल में बड़ा रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई मालगाड़ी; कम से कम 15 की मौत

बंगाल में बड़ा रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई मालगाड़ी; कम से कम 15 की मौत

पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी में एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे में 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। 15 लोगों की मौत की खबर है।

बंगाल में बड़ा रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई मालगाड़ी; कम से कम 15 की मौत
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताMon, 17 Jun 2024 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाइगुड़ी में रेल हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक यहां एक मालगाड़ी कंचनजुंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे में करीब कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं 20 से 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदाह की तरफ जा रही थी। तभी पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इसके चलते यात्री ट्रेन की तीन बोगी पटरी से उतर गए। रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। 

कटिहार मंडल के रंगापानी और निजबाड़ी वाली स्टेशन के बीच में स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। कंचनजंगा एक्सप्रेस के करीब तीन बोगी पटरी से नीचे उतर गए। धक्का इतना तेज था कि एक बोगी-दूसरी बोगी पर चढ़ गया। घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल में हड़कंप मच गया है। कटिहार और एनजेपी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन लेकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की और कूच कर गए हैं। बताया जाता है कि घटना में करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं।


 इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो वायरल हो रहा है। इससे स्पष्ट कहा है कि इस  हादसे में कुछ लोगों की जान भी गई है। बताया जाता है कि सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी स्टेशन पर खड़ी थी। इसी बीच पीछे से मालगाड़ी जाकर उसे धक्का मार दिया से गार्ड बोगी और एसएलआर के साथ-साथ जनरल बोगी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। कई  कोच रेलवे पटरी से उतर गया है। जिसके कारण सैकड़ो लोग जख्मी होने की सूचना प्राप्त हो रही है।
 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी कितने जख्मी हुए है। इसकी बात सामने नहीं आई है। इस घटना में कितने यात्री की मौत हुई है। यह भी बात पता नहीं चल पाया है। मंडल और एनजेपी के कई वरिष्ठ रेल पदाधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। सीनियर डीसीएम धीरज चंद्र कलिता ने बताया कि एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वाहन रवाना हो गई है।