ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनजिला प्रशासन ने हरित के लिए की पहल, पौधे चाहिए तो लगाएं फोन

जिला प्रशासन ने हरित के लिए की पहल, पौधे चाहिए तो लगाएं फोन

जिला प्रशासन ने डीएम सोनिका के निर्देश पर हरित देहरादून पहल की शुरुआत की है। जो लोग अभियान से जुड़ना चाहते हैं। वह पौधरोपण के लिए जगह चिन्हित कर...

जिला प्रशासन ने हरित के लिए की पहल, पौधे चाहिए तो लगाएं फोन
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 17 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला प्रशासन ने डीएम सोनिका के निर्देश पर हरित देहरादून पहल की शुरुआत की है। जो लोग अभियान से जुड़ना चाहते हैं। वह पौधरोपण के लिए जगह चिन्हित कर पौधों के लिए संपर्क कर सकते हैं।
जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि दून को हरा भरा शहर बनाने के लिए सभी को सम्मिलित रूप से प्रयास करना होगा। लोग अपने घरों के आसपास ऐसे स्थान चिन्हित करें जहां पौधरोपण हो सकता है। इसकी जानकारी टोल फ्री नंबर (18001802525) पर संपर्क कर साझा करें। लोगों को इस नंबर पर अपना नाम, नंबर और वह स्थान भी बताना होगा, जहां संबंधित व्यक्ति पौधा रोपना चाहता है। प्रशासन की ओर से पौधा उपलब्ध कराया जाएगा और उस पौधे की देखरेख की जिम्मेदारी पौधा लगाने के साथ ही प्रशासन की ओर से मिलजुलकर की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अभियान से जुड़ें और पौधरोपण के साथ इनकी देखभाल करने की भी जिम्मेदारी लें।

एमडीडीए ने एक लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा

एमडीडीए ने विभिन्न क्षेत्रों में इस बार बरसात के दौरान एक लाख फलदार, छायादार समेत विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया है। प्राधिकरण ने पौधों की सूची तैयार कर ली है। जल्द टेंडर जारी होंगे। पौधों की सुरक्षा के लिए दस हजार ट्री गार्ड भी खरीदे जाएंगे। उपाध्यक्ष एमडीडीए बंशीधर तिवारी ने उद्यान अनुभाग को मंगलवार तक कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement