ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनभाजपा 21 से मंडलस्तर पर जनसहभागिता कार्यक्रम शुरू करेगी

भाजपा 21 से मंडलस्तर पर जनसहभागिता कार्यक्रम शुरू करेगी

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की सफलता के बाद भाजपा अब मंडलस्तर पर जन सहभागिता कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। पार्टी प्रदेश पदाधिकारियों और...

भाजपा 21 से मंडलस्तर पर जनसहभागिता कार्यक्रम शुरू करेगी
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 17 Jun 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून।उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की सफलता के बाद भाजपा अब मंडलस्तर पर जन सहभागिता कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। पार्टी प्रदेश पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को इसकी जिम्मेदारी सौंप दी है।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को 21 जून से इसकी शुरूआत करने के निर्देश दिए हैं। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि मंडलों के बूथ स्तर पर ये कार्यक्रम किए जाएंगे। इसकी शुरूआत योग दिवस से शुरू होगी। इस दिन प्रत्येक मंडल में कार्यकर्ता एक-एक जबकि मोर्चे एवं प्रकोष्ठ जिला स्तर पर एक-एक योग शिविर आयोजित करेंगे। इन कार्यक्रमों में समाज में प्रभुत्व रखने वाले व्यक्तियों, कलाकारों, खेल जगत के व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा।

------

मुखर्जी की स्मृति पर व्याख्यान

चौहान ने बताया कि डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का 23 जून को स्मृति दिवस एवं 6 जुलाई को जयंती के अवसर पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम किए जाएंगे। बूथों पर स्व. मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि, सार्वजनिक स्थान पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण और उनके विचार,त्याग एवं बलिदार पर व्याख्यान होंगे।

--

सभी बूथों पर मां के नाम से वृक्षारोपण

भाजपा 23 जून से 16 जुलाई तक प्रदेशभर में बड़े स्तर पर हरेला पर्व मनाएगी। सभी बूथों पर एक पेड़ मां के नाम से वृक्षारोपण कर मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में पीपल का पेड़ लगाकर इस अभियान की शुरूआत कर चुके हैं। इस अभियान में "स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए तालाब, कुंआ एवं अन्य जल बहाव, जल स्त्रोतो में प्लास्टिक रहित अभियान भी चलाया जाएगा।

--

25 जून को प्रदेशभर में गोष्ठियां

भाजपा 25 जून को आपातकाल की तारीक को काला दिवस के रूप में मनाएगी। इस दिन सभी जिलों में विचार गोष्ठियां और प्रेस कान्फ्रेंस की जाएंगी। इसके साथ ही मीसा बंदियों से संपर्क कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। वहीं 30 जून को बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात को सुनेंगे।

--

इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने योग दिवस के कार्यक्रमों के लिए प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट को संयोजक जबकि रमेश चौहान और विजय भट्ट को सह संयोजक बनाया है। डा.मुखर्जी एवं हरेला पर्व के कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी संयोजक व कैलाश शर्मा, जोगिंदर पुंडीर सौरभ भूषण, गीता रावत व विवेक दीप सिंह को सह संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी है। आपातकाल दिवस कार्यक्रमों के संयोजक अनिल गोयल और सह संयोजक प्रदीप बिष्ट व विनोद रतूड़ी होंगे जबकि मन की बात कार्यक्रम के संयोजक राजेंद्र बिष्ट, सह संयोजक सौरभ थपलियाल व ललित पंत को बनाया है। ये सभी जिलों के साथ समन्वय बनाएंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement