ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमहिला स्वास्थ्य पर देशभर के स्त्री रोग विशेषज्ञों ने रखी राय

महिला स्वास्थ्य पर देशभर के स्त्री रोग विशेषज्ञों ने रखी राय

महिलाओं के स्वास्थ्य, उनके खानपान और स्त्री रोगों से जुड़ी नई रिसर्च पर देशभर के स्त्री रोग विशेषज्ञों ने तीन दिन तक दून में मंथन...

महिला स्वास्थ्य पर देशभर के स्त्री रोग विशेषज्ञों ने रखी राय
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 17 Jun 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

महिलाओं के स्वास्थ्य, उनके खानपान और स्त्री रोगों से जुड़ी नई रिसर्च पर देशभर के स्त्री रोग विशेषज्ञों ने तीन दिन तक दून में मंथन किया। मसूरी रोड स्थित होटल में रविवार रात को कार्यशाला के समापन पर पोस्टर और क्विज प्रतियोगिता भी हुई। स्त्री रोग विशेषज्ञों ने कार्यशाला के अपने अनुभवों को भी साझा किया।
फॉग्सी फूड, ड्रग्स और मेडिकोसर्जिकल इक्यूपमेंट कमेटी की राष्ट्रीय कार्यशाला में अलग-अलग सत्र का आयोजन किया गया। आयोजन की मीडिया संयोजक डॉ.सर्वेश्वरी नौटियाल और डॉ.वैश्णवी पुरोहित ने बताया कि कार्यशाला में महिलाओं की सेहत को लेकर गंभीर चर्चा हुई। खासतौर पर नई चुनौतियों से निपटने पर विमर्श हुआ। महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी कई रिसर्च को भी यहां रखा गया। देशभर के नामी डॉक्टरों की ओर से अपने अनुभव भी साझा किए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई तकनीक और एआई के इस्तेमाल के साथ ही भविष्य में हेल्थ सेक्टर के तकनीक आधारित होने पर भी चर्चा हुई। इस मौके पर महिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए डॉ. सविता लूथरा, डॉ.ज्योति शर्मा को सम्मानित भी किया गया। उन्होंने कहा कि आयोजन में कमेटी की देहरादून की अध्यक्ष डॉ.रितु खन्ना, फॉग्सी के अध्यक्ष डॉ.जयदीप टौंक, डॉ.माधुरी पाटिल, डॉ.अजय मैन, डॉ.चार्मिला का कार्यशाला आयोजन में विशेष भूमिका रही। कार्यशाला में डॉ.मीनू वैश्य, डॉ.रीना आहूजा, डॉ.मनीषा सिंह, डॉ.राधिका रतूड़ी, डॉ.विनीता गुप्ता, डॉ.रुचिय नौटियाल समेत अन्य मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।