ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनराजधानी में हत्या, कांग्रेस ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

राजधानी में हत्या, कांग्रेस ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन की भूमिका को किया कठघरे में खड़ा देहरादून, मुख्य संवाददाता। ...

राजधानी में हत्या, कांग्रेस ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
default image
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 17 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन की भूमिका को किया कठघरे में खड़ा
देहरादून, मुख्य संवाददाता।

राजधानी देहरादून में हुई हत्या, गोलीबारी की घटना पर कांग्रेस ने सवाल उठाए। सोमवार को बयान जारी कर पुलिस प्रशासन की भूमिका को कठघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता शीशपाल बिष्ट ने इसे सिस्टम की नाकामी बताया।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। कांग्रेस लंबे समय से बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही है। उसके बाद भी कोई तवज्जो नहीं दी जा रही है। बेखौफ अपराधी राजधानी देहरादून में रायपुर डोभालवाला चौक में मामूली लेनदेन के विवाद में तीन लोगों को खुलेआम गोलियां मार देते हैं। एक युवक की जान तक चली जाती है। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस प्रशासन आंख मूंदे तमाशा देख रही है।

कहा कि राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था से जुड़ा यह कोई पहला मामला नहीं है। हर दूसरे दिन प्रदेश में हत्या, लूट, डकैती, महिला अपराध से जुड़ा कोई न कोई मामला सामने आ रहा है। नानकमत्ता गुरुद्वारे के बाबा तरसेम सिंह की हत्या हो जाती है। सचिवालय के पास में रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में 20 करोड़ की डकैती हो जाती है। महिला अपराधों की बढ़ती घटनाओं के कारण आज महिलाएं और बेटियां घर से निकलने में घबरा रही हैं। सरकार को इसकी कोई फिक्र नहीं है। पुलिस प्रशासन की लापरवाही, उदासीनता का लाभ लगातार बाहरी राज्यों के अपराधी उठा रहे हैं। खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ज्यादातर घटनाओं में राज्य से बाहर के अपराधियों का हाथ रहा है। इससे साबित होता है कि उत्तराखंड अपराधियों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।