ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशGorakhpur Train: रेलवे चलाएगा इस तारीख से मेला स्पेशल, नेपाल से आने वालों के लिए भी इंतजाम

Gorakhpur Train: रेलवे चलाएगा इस तारीख से मेला स्पेशल, नेपाल से आने वालों के लिए भी इंतजाम

महाप्रबंधक कक्ष में मंगलवार को आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के विभिन्न जिलों और पड़ोसी देश नेपाल से भारी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के व्यापक प्रबन्ध होंगे

Gorakhpur Train: रेलवे चलाएगा इस तारीख से मेला स्पेशल, नेपाल से आने वालों के लिए भी इंतजाम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 21 Dec 2022 09:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आगामी 13 जनवरी से खिचड़ी मेले को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक चंद्र वीर रमण ने अफसरों के साथ गोरखपुर में बैठक की। महाप्रबंधक कक्ष में मंगलवार को आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के विभिन्न जिलों और पड़ोसी देश नेपाल से भारी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के व्यापक प्रबन्ध किए जाएं।

उन्होंने कहा कि 13 से 16 जनवरी, 2023 तक गोरखपुर-बढ़नी एवं गोरखपुर-नौतनया के बीच 02 जोड़ी अनारक्षित मेला स्पेशल के संचालन के साथ ही गोरखपुर से नरकटियागंज एवं गोरखपुर से सीवान के बीच चल 06 जोड़ी अनारक्षित स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएं। इस अवधि में 12531/12532 गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस का अस्थायी ठहराव मगहर स्टेशन और 15069/15070 गोरखपुर- ऐशबाग एक्सप्रेस का नकहा जंगल स्टेशन पर दिया जाए।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर के मुकदमे में इस बार शतक लगाएगी गोरखपुर पुलिस, एसएसपी ने दिया ये टार्गेट

महाप्रबन्धक ने मेला अवधि में गोरखपुर स्टेशन परिसर में श्रद्धालुओं का प्राथमिक उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य कैम्प और एम्बुलेन्स की सुविधा हर हाल में दें। बैठक में अपर महाप्रबन्धक अनिल कुमार मिश्रा, प्रमुख मुख्य इंजीनियर रंजन यादव, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एके शुक्ला, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबन्धक संजय त्रिपाठी, प्रमुख मुख्य वाणिज्य संजय कुमार मिश्र, प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त तारिक अहमद, चिकित्सा निदेशक डॉ. बीएन चौधरीक सचिव टीके खरे और स्टेशन डायरेक्टर आशुतीष गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे।

बता दें कि गोरखपुर में खिचड़ी मेले में 25 इलेक्ट्रिक बसें लगाई जाएंगी जो देश-विदेश से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के अनुसार अलग-अलग रूटों पर चलाई जाएंगी। वहीं 25 इलेक्ट्रिक बसें अस्थायी तौर पर लखनऊ से मंगवाई जा रही हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।