ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में बकरीद पर नई परंपरा डालने की कोशिश, भैंस की कुर्बानी पर हंगामा, थाना घेरा

बरेली में बकरीद पर नई परंपरा डालने की कोशिश, भैंस की कुर्बानी पर हंगामा, थाना घेरा

बरेली जिले के सीबीगंज के गांव जोगीठेर में ईद पर कुर्बानी की नई परंपरा डालने को लेकर हंगामा हो गया। ईद पर लोगों ने धर्मस्थल के सामने वाले घर में भैंस की कुर्बानी कर दी।

बरेली में बकरीद पर नई परंपरा डालने की कोशिश, भैंस की कुर्बानी पर हंगामा, थाना घेरा
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,बरेलीMon, 17 Jun 2024 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली जिले के सीबीगंज के गांव जोगीठेर में ईद पर कुर्बानी की नई परंपरा डालने को लेकर हंगामा हो गया। ईद पर लोगों ने धर्मस्थल के सामने वाले घर में भैंस की कुर्बानी कर दी। इस पर वहां दोनों समुदाय के लोग सामने आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया। इसके बाद भीड़ ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाना सीबीगंज का घेराव कर लिया। पुलिस ने चार नामजद समेत आठ लोगों के खिलाफ थाना सीबीगंज में रिपोर्ट दर्ज की है। ईद के मौके पर सोमवार को सीबीगंज के गांव जोगीठेर में इसरार ने अपने घर में इस्लाम, शफी, अखलाक और अपने चारों बेटों की मदद से भैंस की कुर्बानी कर दी। इसरार के घर के सामने ही शिव मंदिर भी है और कुछ लोगों ने उन्हें घर में कुर्बानी करते देख लिया। किसी ने इसका वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद बड़ी संख्या में हिन्दू समुदास के लोग मंदिर के पास एकत्र हो गए और विरोध शुरु कर दिया। दूसरे समुदाय के लोग भी वहां पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया। 

बड़ी तादात में गांव पहुंची पुलिस

दो समुदाय के लोगों के सामने आने की सूचना मिलते ही सीओ संदीप सिंह, किला और सीबीगंज थाने का फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। लोगों को समझाकर पुलिस ने शांत कराया। इसके बाद लोगों ने कुर्बानी करने वालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए सीबीगंज थाने का घेराव कर लिया। पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया। इसके बाद जोगीठेर के लोगों की तहरीर पर मोहम्मद इसरार, इस्लाम, शफी, अखलाक और इसरार के चारों बेटों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इसरार को पुलिस ने गिरफ्तार में ले लिया है। 

सीबीगंज इंस्पेक्टर राधेश्याम का कहना है कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। गांव में शांतिपूर्ण माहौल है।