ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजेल में बैठे-बैठे गैंगस्‍टर ने बेच दी अपनी लग्‍जरी कार, सवालों के घेरे में आया RTO दफ्तर; SSP ने CO को सौंपी जांच 

जेल में बैठे-बैठे गैंगस्‍टर ने बेच दी अपनी लग्‍जरी कार, सवालों के घेरे में आया RTO दफ्तर; SSP ने CO को सौंपी जांच 

Sold car from jail: जालसाजी के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर विकास सिन्हा द्वारा जेल में रहने के दौरान ही अपनी लग्जरी कार बेचने के प्रकरण में जांच अधिकारी सीओ गीडा ने आरटीओ से जानकारी मांगी गई है।

जेल में बैठे-बैठे गैंगस्‍टर ने बेच दी अपनी लग्‍जरी कार, सवालों के घेरे में आया RTO दफ्तर; SSP ने CO को सौंपी जांच 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,गोरखपुरFri, 24 May 2024 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

Gangster sold car from jail: जालसाजी के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर विकास सिन्हा द्वारा जेल में रहने के दौरान ही अपनी लग्जरी कार बेचने के प्रकरण में जांच अधिकारी सीओ गीडा ने आरटीओ से जानकारी मांगी गई है। दरअसल, जांच में पता चला है कि जिस तारीख में गाड़ी को बेचा गया है, उस दिन जेल में उससे मिलने के लिए अधिकृत रूप से कोई गया ही नहीं है और बिना हस्ताक्षर बेचने का दूसरा रास्ता मोबाइल पर आने वाली ओटीपी है, जो जेल में संभव नहीं है। अब इस पूरी जांच में गैंगस्टर की करतूत के साथ ही आरटीओ दफ्तर भी सवालों के घेरे में है। फिलहाल प्रकरण की जांच अभी जारी है।

जानकारी के मुताबिक, हास्पिटल संचालक विकास सिन्हा को पुलिस ने जालसाजी और रंगदारी मांगने के आरोप में अक्टूबर 2023 में गिरफ्तार किया था। उसने आठ लोगों से 63 लाख रुपये हड़प लिया था। पीड़ित इम्तियाज की पत्नी शैबा ने उसके ऊपर केस दर्ज कराया था। जेल जाते ही शातिर ने भांप लिया था कि पुलिस अब उसकी सम्पत्ति जब्त कर सकती है। जेल जाने के बाद भी उसकी जालसाजी बंद नहीं हुई।

जब्ती से बचने की जल्दबाजी में जेल में रहने के दौरान ही उसने अपनी फार्च्यूनर गाड़ी बेच दी। पीड़ित इम्तियाज की पत्नी शैबा ने इस मामले की शिकायत एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर से की है। एसएसपी ने मामले की जांच सीओ गीडा को सौंपी है। अब कई और तथ्य आने के बाद पुलिस की ओर से आरटीओ से जानकारी मांगी गई है।

क्‍या बोली पुलिस 
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच सीओ गीडा कर रहे हैं। जांच और सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।