ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकोल्डड्रिंक का शौकीन बकरा बुलेट से भी महंगा, भोजन में फ्रूट, काजू और बादाम

कोल्डड्रिंक का शौकीन बकरा बुलेट से भी महंगा, भोजन में फ्रूट, काजू और बादाम

बकरीद पर आगरा की बकरा मंडी में देर रात तक बकरों की खरीद-फरोख्त चलती रही। सदर भट्टी मंडी में कोल्ड ड्रिंक का शौकीन बकरा बुलेट से भी महंगा 1 लाख 85 हजार में बिका। इसकी खुराक भी गजब है।

कोल्डड्रिंक का शौकीन बकरा बुलेट से भी महंगा, भोजन में फ्रूट, काजू और बादाम
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,आगराSun, 16 Jun 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बकरीद पर आगरा की बकरा मंडी में देर रात तक बकरों की खरीद-फरोख्त चलती रही। सदर भट्टी मंडी में कोल्ड ड्रिंक का शौकीन बकरा बुलेट से भी महंगा 1 लाख 85 हजार में बिका। ईद के मौके पर कुर्बानी के लिए पिछले कई दिनों से बकरों की खरीदारी की जा रही थी। देर रात तक सदर भट्टी, हींग की मंडी और तोरा मंडी बकरा मंडी में भीड़ लगी रही। आगरा की सदर भट्टी स्थित बकरा मंडी में बड़ी संख्या में बकरे में थे। जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से लेकर कई लाख रुपये तक रही। मंडी में एक बकरा बिका 1.55 लाख रुपये का बिका। वहीं सबसे महंगा बकरा 1 लाख 85 हजार का बिका।

हींग की मंडी में सर्वाधिक कीमत वाला बकरा 1 लाख 23 हजार का बिका। बकरा व्यापारी अदनान कुरैशी ने बताया कि इस बार बकरे बहुत आए हैं। बता दें कि हर साल ईद-उल-अजहा के त्योहार सदर भट्टी मंडी में आगरा के अलावा आसपास के जिलों से भी लोग बकरा बेचने के लिए आते हैं। यहां हर साल ईद के त्योहार पर लाखों रुपए के बकरे की खरीददारी होती है। वहीं दो बकरों की जोड़ी की कीमत 2.50 लाख रुपये रखी गई थी। जो 2 लाख 73 हजार में बिके।  

सबसे महंगे बकरे में ये थी खासियत 
मंडी में आगरा के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश के ज्यादा व्यापारी थी। खरीद-फरोख्त करने वाले लोगों ने बताया कि वह बकरे की कीमत सुनकर मंडी पहुंचे। बकरा वाकई बहुत शानदार था। जिसे देखने के लिए लोग बड़ी संख्या पहुंचे थे। बकरा भी अलग दिख रहा था, उसके शरीर पर बड़े-बड़े बाल थे। देर रात 1 लाख 85 हजार रुपये के बकरा को तीन लोगों ने मिलकर खरीदा। 

कोल्ड ड्रिंक का शौकीन 
बकरे के बारे में यह भी बताया कि प्यास लगने पर वह कोल्ड ड्रिंक पीता है। भूख लगने पर चुनी भूसा के अलावा फ्रूट, काजू और बादाम खाता है। मंडी में आए लोगों ने बताया कि इस बार बकरे पर बहुत महंगाई है। इसके साथ ही भेड़ के दाम भी चढ़े हुए थे। राजस्थान अलवर से आए मो. नसीम ने बताया कि इन बकरों को एक साल से पाला जाता है। इनके स्वास्थ्य और खान-पीन का विशेष ध्यान रखा जाता है। इसमें बहुत खर्चा भी होता है, इसलिए महंगा हो जाता है।

पुलिस आज से ही है अलर्ट मोड पर 
ईद पर भीड़भाड़ को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है। थाना मंटोला पुलिस बकरा मंडी के पुलिसकर्मी नजर बनाए हुए थी। कही कोई भगदड़ या फिर लूट जैसी वारदात मंडी में न हो इसे लेकर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखने के अलावा खुद थाना मंटोला इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ लगातार गश्त कर रहे है। 

खुले में न दें कुर्बानी 
बकरीद पर किसी को भी खुले में कुर्बानी नहीं करने दी जाएगी। लोगों से अपील की जा रही है कि कहीं भी सार्वजनिक स्थान या खुले में किसी भी पशु की कुर्बान नहीं दें। यदि सार्वजनिक स्थान पर या कहीं रास्ते या गली में किसी भी पशु की कुर्बानी दी तो पुलिस कानूनी प्रक्रिया के तहत सख्त कार्रवाई करेगी। कुर्बानी के अवशेष भी खुले में फेंकने पर पाबंदी है।