ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारहादसों का रविवार; बिहार में गंगा दशहरा पर स्नान के दौरान 15 लोग डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हादसों का रविवार; बिहार में गंगा दशहरा पर स्नान के दौरान 15 लोग डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बिहार के अलग-अलग शहरों में रविवार को गंगा दशहरा के मौके पर स्न्नान के दौरान 15 लोग डूब गए। जिसमें भोजपुर, नालंदा में 4-4 लोग बह गए। अभी भी शवों की तलाश में रेस्क्यू जारी है।

हादसों का रविवार; बिहार में गंगा दशहरा पर स्नान के दौरान 15 लोग डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Sandeepहिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 16 Jun 2024 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में रविवार को गंगा दशहरा पर स्नान के दौरान गंगा समेत अन्य नदियों में अलग-अलग जगहों पर 15 लोग डूब गए। इनकी तलाश जारी है। लापता लोगों में भोजपुर के चार, नालंदा के चार, समस्तीपुर के दो और पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, छपरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर व भागलपुर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।  

बाढ़ के उमानाथ घाट पर रविवार की सुबह एक ही परिवार के 17 सदस्यों को लेकर जा रही नाव बीच गंगा में पलट गई। मां के श्राद्धकर्म के बाद गंगा स्नान करने पहुंचे एनएचएआई के पूर्व क्षेत्रीय अधिकारी अवधेश कुमार सहित चार डूब गए, जबकि नाविकों ने गंगा में बह रहे परिवार के 13 सदस्यों को बचा लिया। परिवार मूल रूप से नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र के मालती गांव का रहने वाला है। लापता लोगों में अवधेश कुमार (61), उनके बहनोई हरदेव प्रसाद (62), भांजा नीतीश कुमार (27) और भाभी मंजू देवी (57) शामिल हैं। 

घटना के बाद एसीआरएफ और एनडीआरएफ सहित स्थानीय गोताखोरों की छह टीम लापता लोगों की तलाश के लिए गंगा में सर्च अभियान चल रही है। खबर लिखे जाने तक लापता लोगों का कोई पता चल सका था। ग्रामीण एसपी रोशन कुमार ने बताया कि नाविक बीच धार में नाव रोककर पानी निकालने के लिए लोगों को एक जगह से दूसरी जगह बिठा रहा था। इसी क्रम में नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। 

गंगा नदी में स्नान करते हुए रील्स बनाने के दौरान भोजपुर जिले के चार छात्र डूब गये। यह हादसा सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के डोकटी थाना क्षेत्र के लालगंज ओपी के शिवपुर घाट पर रविवार की सुबह हुआ। सभी लापता स्नातक छात्र हैं और बिहिया थाना क्षेत्र के बारा खरौनी गांव के हैं। इनमें जवाहर गोड़ का 18 वर्षीय पुत्र रामजी गोड़, स्व. लाल बाबू शर्मा का 18 वर्षीय पुत्र निशु शर्मा, रामाशंकर यादव का 21 वर्षीय पुत्र दीपू कुमार और विदेशी यादव का 18 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार यादव शामिल हैं। चारों दोस्त हैं। हादसे के वक्त एक दोस्त डब्बा में गंगाजल भर रहा था, जिससे वह बच गया। बताया जा रहा है कि एक दोस्त तीन का रील्स बना रहा था। तब तक एक डूबने लगा तो उसे बचाने में एक-एक कर चारों डूब गये। 

उधर, पश्चिम चम्पारण के भितहा में बांसी नदी में नहाने के दौरान अक्षयवर पांडेय का पुत्र महेंद्र पांडेय और पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि के भादा नहर पुल के पास गहरे पानी में नहाने से युवक बिट्टू पासवान(25) डूब गया। उधर, समस्तीपुर के मोहनपुर प्रखंड में गंगा-स्नान के दौरान दो सगे भाई डूब गए। इनकी तलाश की जा रही है। इनके अलावा भागलपुर के पीरपैंती प्रखंड के टपुआ दियारा स्थित गंगा घाट पर स्नान के क्रम में 6 वर्षीय बच्ची डूब गई। बच्ची का पता नहीं चला। 

मुजफ्फरपुर जिले के शादिकपुर मुरौल गांव के अभिनव कुमार उर्फ आनंद (16) की गंगा में डूबने से मौत हो गई है। सारण में दरियापुर में गंडक में नहाने गया 12 वर्षीय किशोर डूब गया। उसकी खोज के लिए नदी में मछुआरे लगे हुए हैं लेकिन अभी तक उसका शव नहीं मिल पाया है। वैशाली के चांदपुरा थाना क्षेत्र के रसलपुर हवीब पंचायत के गंगा नदी रसलपुर घाट में गंगा दशहरा पर मां के साथ नहाने गया किशोर डूब गया। 

Advertisement