फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की शुरुआत, कितने का टिकट, क्या होगा रूट?

मध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की शुरुआत, कितने का टिकट, क्या होगा रूट?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए रविवार को पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की शुरुआत की। जानें इस सेवा का लाभ उठाने के लिए कितना करना पड़ेगा खर्च...

मध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की शुरुआत, कितने का टिकट, क्या होगा रूट?
mp religious tourism heli service mp heli service ticket mp heli service ticket price mp heli ser
Krishna Singhवार्ता,उज्जैनSun, 16 Jun 2024 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को एक बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की शुरुआत की। उज्जैन पुलिस लाइन में इस सेवा की शुरुआत करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा केवल श्री महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ही नहीं वरन हमारे आस्था के केंद्र ज्योतिर्लिंगों के प्रति देश और दुनिया में स्थित श्रद्धालुओं की आस्था को जोड़ने का संकल्प है। 

उज्जैन में एयरपोर्ट बनाने को मंजूरी
सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि उज्जैन में एयरपोर्ट बनाने के लिए भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है। सीएम ने हेलीकॉप्टर की विधिवत पूजा की और उसे हरी झंडी दिखाकर हवाई सेवा का शुभारंभ किया।

क्या रहेगा रूट?
मुख्यमंत्री ने हेली सेवा के अंतर्गत प्रथम यात्री मुंबई से आई दिशा सिंह और उनके परिवार को टिकट का वितरण किया। पहले चरण में भोपाल उज्जैन ओंकारेश्वर एवं इंदौर, उज्जैन ओंकारेश्वर रूट पर यह हवाई सेवा शुरू की गई है। 

हवाई सेवा का विस्तार होगा
श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी पर इस सेवा की बुकिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में हवाई सेवा का विस्तार निरंतर जारी रहेगा। आने वाले दिनों में हेलीकॉप्टरों की संख्या और बढ़ाई जाएगी। इसमें 16-16 यात्री हवाई सेवा का लाभ ले सकेंगे। प्रदेश के मैहर, दतिया, ओरछा, अन्य धार्मिक, पर्यटन और ऐतिहासिक महत्व के देव स्थलों भी हवाई यात्रा से जोड़ा जाएगा।

कान्ह क्लोज डक्ट परियोजना का भूमिपूजन
मुख्यमंत्री ने कहा कि मां शिप्रा शुद्धिकरण के संकल्प को पूरा करने के लिए कान्ह क्लोज डक्ट परियोजना का भूमिपूजन किया गया है। इससे मां शिप्रा में कान्ह का दूषित पानी नहीं आएगा। लगभग 6000 करोड़ लगत का इंदौर उज्जैन सिक्स लेन मार्ग स्वीकृत किया गया है। दूसरी तरफ उज्जैन जावरा मार्ग जिसकी लागत लगभग 5000 करोड़ है, जो शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।