ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशआंबेडकर ने कर दिया रानी का ऑपरेशन... अनुप्रिया के बाद राजभर ने राजा भैया के खिलाफ खोला मोर्चा

आंबेडकर ने कर दिया रानी का ऑपरेशन... अनुप्रिया के बाद राजभर ने राजा भैया के खिलाफ खोला मोर्चा

UP LOK SABHA ELECTION: लोकसभा चुनाव के बीच यूपी की सियासत में नए समीकरण भी बनते दिखाई दे रहे हैं। कई चुनावों में बीजेपी के सहयोगी रहे राजा भैया के खिलाफ एनडीए में शामिल दलों ने ही मोर्चा खोल दिया है।

आंबेडकर ने कर दिया रानी का ऑपरेशन... अनुप्रिया के बाद राजभर ने राजा भैया के खिलाफ खोला मोर्चा
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊFri, 24 May 2024 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बीच यूपी की सियासत में नए समीकरण भी बनते दिखाई दे रहे हैं। कई चुनावों में बीजेपी के सहयोगी रहे कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया के खिलाफ एनडीए में शामिल दलों ने ही मोर्चा खोल दिया है। पहले अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने राजा भैया के इलाके कौशांबी में जाकर ऐसा बयान दिया जिससे खलबली मच गई। राजा भैया की तरफ से भी पलटवार किया गया। अब भाजपा की ही एक अन्य सहयोगी सुभासपा के प्रमुख ओपी राजभर ने अनुप्रिया पटेल की लाइन पकड़ ली है। वह अनुप्रिया से भी एक कदम आगे बढ़ते हुए यहां तक कह दिया कि बाबा साहेब आंबेडकर ने रानी का आपरेशन कर दिया है। अब रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा। यह भी कहा कि राजा भैया का पूर्वांचल की राजनीति में कोई असर नहीं है।

ओपी राजभर ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर ने सभी रानियों का आपरेशन कर दिया है। अब रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा। अब राजा बैलेट बॉक्स और ईवीएम से पैदा होगा। ओपी राजभर ने कहा कि अनुप्रिया पटेल ने जो भी कहा, उसमें गलत क्या है। सच कड़वा होता है। अब ईवीएम से ही सबकुछ होगा। ईवीएम से जो जीतेगा वही राजा बनेगा। अनुप्रिया पटेल ने बिल्कुल सही कहा है। 

राजभर यहीं नहीं रुके। कहा कि राजा भैया बीजेपी का पूर्वांचल में कुछ भी बिगाड़ नहीं सकते हैं। राजभर ने कहा कि राजा भैया यह सोच रहे हैं कि वह बलिया में जाकर नीरज शेखर को हरा देंगे या गाजीपुर में पारस नाथ राय के खिलाफ कुछ कर पाएंगे तो यह संभव नहीं है। अंततोगत्वा वोटर चुपचाप कमल को ही वोट देगा। पश्चिमी यूपी में भी पहले क्षत्रिय समाज का विरोध था लेकिन कुछ नहीं हुआ। वहां पर लोगों ने नारा दिया कि मोदी से बैर नहीं प्रत्याशी तेरी खैर नहीं। लोगों ने मोदी के नाम पर कमल बटन दबाया है। 

राजा भैया ने किया है किसी को समर्थन नहीं करने का ऐलान
राजा भैया ने इस चुनाव में किसी भी दल को समर्थन नहीं देने का ऐलान किया है। इस ऐलान को बीजेपी के खिलाफ माना गया है। राजा भैया ने इससे पहले राज्यसभा चुनाव, राष्ट्रपति चुनाव और उपराष्ट्रपति के चुनाव में बीजेपी का समर्थन किया था। इसी के बाद प्रतापगढ़ और कौशांबी सीट पर बीजेपी का समीकरण गड़बड़ाने लगा तो अनुप्रिया पटेल ने राजा भैया के मोर्चा खोल दिया। अनुप्रिया ने कह दिया कि राजा अब रानी के पेट से पैदा नहीं होता। राजा ईवीएम के बटन से पैदा होता है।

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा में अनुप्रिया ने यहां तक कहा कि ऐसे स्वघोषित राजाओं को जिन्हें लगता है कि जनता हमारी जागीर है उनके भ्रम को तोड़ने का आफके पास बहुत बड़ा सुनहरा अवसर है। अनुप्रिया के वार पर राजा भैया ने पलटवार भी किया। राजा भैया ने कहा कि ईवीएम से जनसेवक और जनप्रतिनिधि पैदा होता है। इस जनप्रतिनिधि की आयु पांच वर्ष की होती है। कहा कि राज परिवारों से किसी को क्यों कुंठा होगी। देश को आजाद हुए सात आठ दशक बीत गए हैं। अब न राजा रहे न रजवाड़े रहे। यह भी कहा कि उनका (अनुप्रिया) बयान अनावश्यक बयान है।