ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में भाजपा सरकार ने कितने फीसदी वादे किए पूरे? सीएम भजनलाल शर्मा ने बताया

राजस्थान में भाजपा सरकार ने कितने फीसदी वादे किए पूरे? सीएम भजनलाल शर्मा ने बताया

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया है राजस्थान में भाजपा सरकार ने अब तक कितने वादे पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गरीबों का कल्याण करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

राजस्थान में भाजपा सरकार ने कितने फीसदी वादे किए पूरे? सीएम भजनलाल शर्मा ने बताया
Krishna Singhभाषा,जयपुरMon, 17 Jun 2024 12:57 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भाजपा सरकार ने अब तक कितने वादे पूरे कर दिए हैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने लोगों से संकल्प पत्र में किए 45 फीसदी वादों को पूरा कर दिया है। नीतियों और योजनाओं के माध्यम से युवा, किसान, महिलाओं का सशक्तिकरण और गरीब कल्याण करना सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री रविवार को किशनगढ़ में केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी के अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वर्ष 2014 के बाद सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है। किसान कल्याण केन्द्र सरकार की प्राथमिकता रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने अपने तीसरे कार्यकाल में अजमेर से सांसद भागीरथ चौधरी को केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री के रूप में अहम जिम्मेदारी दी है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि चौधरी किसानों के आर्थिक एवं सामाजिक कल्याण की अहम जिम्मेदारी को पूर्ण सफलता के साथ निभाएंगे। राज्य सरकार सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर रही है। राज्य सरकार ने पूर्वी राजस्थान की जल आवश्यकता को देखते हुए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) के कार्य को गति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि शेखावाटी के लिए यमुना जल समझौता एवं दक्षिण राजस्थान के जिलों के लिए देवास परियोजना को मूर्त रूप देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया जा रहा है। पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में पेपरलीक प्रकरणों से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार ने इस पर अंकुश लगाने एवं दोषियों को सजा दिलाने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। राजस्थान सरकार ने 100 दिवस की कार्ययोजना को अमलीजामा पहनाकर प्रदेश एवं आमजन के हित में विभिन्न जनकल्याणकारी फैसले लिए हैं, जिनसे 'आपणो अग्रणी राजस्थान' की संकल्पना साकार होगी।