Hindi Newsधर्म न्यूज़saptahik rashifal weekly horoscope 17-23 june 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

  • Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Yogesh Joshi नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 June 2024 02:04 PM
हमें फॉलो करें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा, परंतु बातचीत में संतुलित रहें। मन अशांत रहेगा, धर्म-कर्म के प्रति रूझान बढ़ेगा। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं, माता का सहयोग मिलेगा। माता से धन प्राप्ती के योग हो सकते हैं, किसी मित्र का आगमन हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन होगा, नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। परिवार के संग किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है, खर्चों में वृद्धि होगी, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर किए गए प्रयासों से साथी संग रिश्ता मजबूत होगा। रिश्ते में किसी तरह से संकोच करने से बचें और अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आपका पार्टनर आपके ईमानदारी की प्रशंसा करेगा। जिससे रिश्ते में आपसी तालमेल और समझ बढ़ेगा।

वृष राशि- धैर्यशीलता में कमी रहेगी, आत्म संयत रहें, शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार विस्तार होगा, लाभ के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में व्यवधान आ सकते हैं, खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपमें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और साथी से बातचीत करने के मामले में काफी साहसी नजर आएंगे। साथी से अपने विचार, भावनाओं और इच्छाओं को को व्यक्त करें। पार्टनर से यह बातचीत सार्थक साबित होगी और आपका रिश्ता मजबूत होगा।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास में कमी आएगी, शांत रहें। सुस्वाद खान-पान में रुचि बढ़ेगी, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, किसी मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। संचित धन में कमी आएगी, लेखनादि, बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन हो सकता है। कला व संगीत में रुचि बढ़ेगी, वस्त्रों पर खर्चा बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि संभव है, परिश्रम की अधिकता रहेगी, खर्चों में वृद्धि होगी। रिलेशनशिप में किसी भी तरह की गलतफहमी को दूर करने का प्रयास करें और साथी संग अपने रिश्ते को बेहतर बनाने को कोशिश करें। आप एक-दूसरे संग इमोशनल बॉन्ड शेयर करेंगे, जिससे आप दोनों को रिश्ते में तरक्की का एहसास होगा और साथी संग आपका भावनात्मक जुड़ाव गहरा होगा।

कर्क राशि- अपनी भावनाओं को वश में रखें, आत्मविश्वास में कमी आएगी। क्रोध के अतिरेक से बचें, पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धनलाभ हो सकता है, परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा।  किसी रुके हुए धन की प्राप्ती हो सकती है, नाकरी में अफसरों का सहयोग बना रहेगा। स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। साथी से अपने सपनों को लेकर चर्चा करने से आपका रिश्ता मजबूत होगा और आप दोनों अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। आपको अपने सपनों को साकार करने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि- मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे, आत्म विश्वास में कमी रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, संपत्ति का विस्तार हो सकता है। माता का सहयोग मिलेगा, खर्चों में वृद्धि होगी। वाहन के रख-रखाव पर खर्चें बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुख परिणाम मिलेंगे। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी, अफसरों मतभेद हो सकते हैं, परिवर्तन भी संभावित है। आप ज्यादा सतर्क रहने का स्वभाव आपको रिश्तों में जिम्मेदारी और कमिटमेंट को अपनाने के प्रेरित करता है। आज आपके यह गुण रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।

कन्या राशि- कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी, भाइयों का सहयोग मिलेगा लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे, अनियोजित खर्चें बढ़ेंगे। वस्त्रादि उपहार भी मिल सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के साथ दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। आयात-निर्यात कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। माता का सानिंध्य मिलेगा, वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकीर में अफसरों का सहयोग मिलेगा। साथी की विचारों और भावनाओं में आपकी दिलचस्पी रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

तुला राशि- वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे, बातचीत में संयत रहें। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा। माता से विचारों में मतभेद हो सकते हैं लेकिन धन प्राप्ती भी है। संचित धन में वृद्धि होगी, नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। संचित धन में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे, वाहन सुख में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन संभव है।अपनी ऊर्जा का उपयोग अपनी रोमांटिक लाइफ को बेहतर बनाने के लिए करें। अगर आप अपने साथी को जताना चाहते हैं आप उनकी परवाह करते हैं, तो आज का दिन बिल्कुल परफेक्ट है। याद रखें कि व्यक्ति के शब्द से ज्यादा उसके काम मायने रखते हैं। इसलिए साथी को सरप्राइज देने का प्लान करें।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन आत्म संयत रहें। आलस्य की अधिकता रहेगी, घर-परिवार की सुख सुविधाओं का विस्तार होगा। जीवन साथी से मनमुटाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता का सानिंध्य व सहयोग मिलेगा। लाभ में वृद्धि की संभावना है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। यह अपने साथी या जिसे आप पसंद करते हैं, उन्हें इंप्रेस करने का समय है। चाहे आप रिलेशनशिप में हों या रिलेशनशिप में आने वाले हों। यह साथी संग खास पलों को बिताने का समय है।

धनु राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, अध्ययन में रूचि रहेगी। संपत्ति के रखरखाव पर खचें बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकार हो सकता है, चिकित्सा कार्यों में खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।  भाइयों के सहयोग से परंतु परिश्रम की अधिकता रहेगी। संतान के स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं, रहन-सहन असुविधापूर्ण रहेगा। दिल के मामले में साथी से भावनात्मक लगाव कम करना काफी चुनौतीपूर्ण महसूस होगा। रिश्ते में आप साथी से गहराई से जुड़े है और आपकी भावनाएं सच्ची हैं।  यह उत्साह-भरे पलों का आनंद लेने और रिश्ते में आ रही चुनौतियों का साहस के साथ सामना करने का समय है।

मकर राशि- धैर्यशीलता में कमी आएगी, आत्म संयत रहें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा, किसी धार्मिक सत्संगी कार्यक्रम में जाना हो सकता है। रहन-सहन में असहज रहेंगे, मीठे खान-पान की ओर रूझान बढ़ेगा। संपत्ति से आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है, नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावनाएं बन रही हैं। सिंगल जातक रिश्ते में अपनी उम्मीदों और इच्छाओं का फिर से आकलन करें। हाल ही में हुई घटनाओं से शायद आपने खुद के प्रति ईमानदार रहने की अहमियत को समझ होगा। अपने लिए थोड़ा समय निकालें और अपने पार्टनर की इच्छाओं को समझने का प्रयास करें।

कुंभ राशि- मन में प्रसन्नता के भाव तो रहेंगे, फिर भी आत्म संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें, माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, आय में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है, अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार का भी सहयोग मिलेगा, वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है, रहन-सहन कष्टकायी हो सकता है। रोमांटिक लाइफ में कई बदलाव आ सकते हैं। आप साथी संग खुशियों का अनुभव करेंगे और आपस में बातचीत और बिताए गए खास पलों से साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होगा। पार्टनर की बात को नजरअंदाज ना करें और उनकी बातों को समझने का प्रयास करें।

मीन राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी लेकिन परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। खान-पान के प्रति सचेत रहें, स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। किसी पुराने मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। इच्छा विरुद्ध कार्यक्षेत्र में वृद्धि संभव है। बातचीत में संयत रहें, खर्चों में वृद्धि होगी। वस्त्रादि उपहार स्वरूप प्राप्त हो सकते हैं। यह साथी के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और बातचीत का अच्छा समय है। याद रखें कि हर कोई कठिन समय से गुजरता है। इस समय साथी को समझने का प्रयास करें। लव लाइफ में आ रही बाधाओं को दूर करने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इससे आप निराश होंगे, लेकिन यह तरक्की के कई अवसर लाएगा। आज आपका पार्टनर या प्रेमी अपने खुद के कारणों से आपसे दूरी बना सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें