ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबड़ा भाई था शिकार, पिता पर चला दिया हथियार, प्रेमी के लिए नाबालिग छात्रा ने कर दिया कत्ल, दो गिरफ्तार 

बड़ा भाई था शिकार, पिता पर चला दिया हथियार, प्रेमी के लिए नाबालिग छात्रा ने कर दिया कत्ल, दो गिरफ्तार 

यूपी के कन्नौज में प्रेम-प्रसंग के चलते रिश्तों का खून करने का मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग छात्रा ने प्रेमी के लिए अपने पिता को ही मार डाला। हालांकि छात्रा पिता को मारना नहीं चाहती थी।

बड़ा भाई था शिकार, पिता पर चला दिया हथियार, प्रेमी के लिए नाबालिग छात्रा ने कर दिया कत्ल, दो गिरफ्तार 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,छिबरामऊ। कन्नौजFri, 24 May 2024 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कन्नौज में प्रेम-प्रसंग के चलते रिश्तों का खून करने का मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग छात्रा ने प्रेमी के लिए अपने पिता को ही मार डाला। हालांकि छात्रा पिता को मारना नहीं चाहती थी, उसका शिकार तो उसका बड़ा भाई था। छात्रा की अपने भाई से पिछले साल से अनबन चल रही थी। एक ही छत के नीचे रह रहे भाई-बहन के बीच बातचीत भी नहीं होती थी। प्रेमी संग मिलकर छात्रा अपने भाई को रास्ते से हटाना चाहती थी लेकिन बेहोशी की दवा खिलाकर पिता का ही गला रेत दिया। इस घटना के बाद मृतक के भाई ने भतीजी और उसके प्रेमी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर नाबालिग होने की दशा में उन्हें किशोर सुधारगृह फतेहगढ़ भेज दिया।

कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में रह रहे गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के घुसुआपुर गांव निवासी रामनिवास वर्मा पुत्र मुंशीलाल ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि वह जनपद जालौन के उरई स्थित सीओ नगर कार्यालय में तैनात है। सोमवार की रात करीब 12:39 बजे उनके घर से फोन पर सूचना दी गई कि उसके छोटे भाई अजयपाल सिंह की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई है। घर पर सभी लोग रो-चीख रहे हैं। उन्होंने कुछ दूर रह रहे अपने भाई शिवराम सिंह को फोन कर मामले की जानकारी दी और उन्हें अपने छोटे भाई के घर भेजा। जब वह उनके घर पहुंचा, तो उसने बताया कि उनके छोटे भाई अजयपाल की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई है। उनके भाई की नाबालिग पुत्री फोन पर अकसर गांव के ही एक युवक से बात करती है, जिसके संबंध में उसके भाई और भतीजे ने उसे बहुत समझाया और पढ़ाई की तरफ ध्यान देने की बात कही थी।

उसका प्रेमी उसके मकान के आस-पास चक्कर काटता रहता है। यह बात उनके भाई ने उसे बताई थी। उसकी भतीजी ने बताया कि क्लोरोफार्म और नींद की गोलियां उसके प्रेमी ने ही लाकर दी थी, जिसको उसने सब्जी में मिला दिया था। उसने आशंका जताई कि उसके भाई की हत्या उन दोनों ने ही मिलकर की है। उसकी भतीजी के मोबाइल नंबर की सीडीआर से सारा रहस्य निकल सकता है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर हत्यारोपी प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार कर कोर्ट भेजा। वहां से उन्हें किशोर सुधारगृह भेज दिया गया।

भाई-बहन के बीच काफी समय से चल रही थी अनबन

पिता की गला रेत कर हत्या कर देने और भाई की हत्या के प्रयास में असफल रहने वाले नाबालिग छात्रा का अपने बड़े भाई से पिछले काफी समय से अनबन चल रही थी। लोगों की माने, तो यह अनबन उसकी बहन और उसके प्रेमी के बीच चल रही बातों को लेकर था। पिता की हत्या के आरोप में बेशक छात्रा को किशोर सुधारगृह भेज दिया गया हो, लेकिन हकीकत यह है कि अपने किए पर उसे बिल्कुल भी पछतावा नहीं लग रहा था। यहां तक कि इस बात का उसे जरूर अफसोस था कि जिसको वह मारना चाह रही थी, वह बच गया। दरअसल लोगों की माने, तो वह अपने बड़े भाई की ही हत्या करना चाह रही थी। पिछले करीब एक सप्ताह पहले भी उसने बैगन की सब्जी में दवा मिलाकर उसकी हत्या का प्रयास किया था, लेकिन तब वह सफल नहीं हो सकी थी। सोमवार की रात भी उसने एक बार फिर से उसकी हत्या का षडय़ंत्र रचा।

परिजनों को सब्जी में बेहोशी की दवा मिलाकर खिलाने के बाद जब उसने मौत के तांडव की शुरूआत की, तो सबसे पहले उसने इसका प्रयोग अपने पिता पर करना चाहा। वह अपने पिता को नहीं मारना चाह रही थी, लेकिन जल्दबाजी और भय के चलते गर्दन पर आरी का पत्ता गहरा चल गया, जिससे वह घबरा गई और फिर उसने गला रेतकर उनकी हत्या कर दी। पिता की हत्या के बाद वह काफी देर तक इधर-उधर सोचती रही और फिर उसने अपने बड़े भाई के कमरे में जाकर जैसे ही उन पर जानलेवा हमला बोला, तभी अचानक वह नींद से जाग गया और फिर उसने अपने बचाव में बहन को दबोचकर गिरा दिया। जब हमलावर बहन ने अपने भाई को दांतों से कई जगह काट लिया था।

न मिला प्रेमी, घर परिवार भी छूटा

नाबालिग छात्रा ने जिस प्रेमी के लिए इतना बड़ा दुस्साहासिक वारदात को अंजाम दे डाला। उसके बदले उसे न तो उसका प्रेमी मिल पाया और घर परिवार के लोग भी उससे जुदा हो गए। अब वह जेल की सलाखों में अपने किए को लेकर पछतावा जरूर कर रही होगी। हालांकि नाबालिग होने के चलते उसे किशोर सुधार गृह भेजा गया है। उसके साथ ही उसके प्रेमी को भी इस दुस्साहासिक वारदात में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर किशोर सुधार गृह भेजा गया है।