फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदिनेश कार्तिक के रिटायरमेंट पर पहली बार बोले विराट कोहली, बताया कन्फ्यूज्ड और हाइपरएक्टिव इंसान

दिनेश कार्तिक के रिटायरमेंट पर पहली बार बोले विराट कोहली, बताया कन्फ्यूज्ड और हाइपरएक्टिव इंसान

Virat Kohli on Dinesh Karthik: विराट कोहली ने बताया कि उनकी दिनेश कार्तिक से पहली मुलाकात चैंपियंस ट्रॉफी 2009 के दौरान हुई थी। इस दौरान उन्होंने पहली बार डीके के साथ चेंजिंग रूम शेयर किया था।

दिनेश कार्तिक के रिटायरमेंट पर पहली बार बोले विराट कोहली, बताया कन्फ्यूज्ड और हाइपरएक्टिव इंसान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

Virat Kohli on Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल 2024 में सफर समाप्त होने के साथ टीम के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला हारने के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। उनके संन्यास के बाद आरसीबी ने अपने अधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी पत्नी, विराट कोहली समेत टीम के कुछ करीबी साथियों ने कार्तिक के बारे में बात की है। विराट कोहली ने इस दौरान कार्तिक के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया है और साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि कार्तिक भविष्य में किसी ना किसी तरह आरसीबी के साथ जुड़े रहेंगे।

T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज का 'हल्ला बोल', नामी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका को रौंदा; ब्रेंडन किंग चमके

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक के साथ पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा, "अगर मैं गलत नहीं हूं तो, चैंपियंस ट्रॉफी 2009 में मेरी डीके से पहली मुलाकात हुई थी। तब मैंने दिनेश के साथ पहली बार चेंजिंग रूम शेयर किया था। तब मैंने पाया कि वह हाइपरएक्टिव और काफी कन्फ्यूज इंसान है। वह हर जगह घूमते रहते थे और कभी नहीं रुकते थे। वह दिनेश के बारे में मेरी पहली धारणा थी। वह उत्कृष्ट प्रतिभा और देखने लायक शानदार बल्लेबाज हैं। उनका मेरे पर पहला इंप्रेशन और मौजूदा इंप्रेशन में ज्यादा कोई फर्क नहीं है। वह अभी भी वैसे ही हैं।"

SRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी को लेकर किंग कोहली बोले, "जब भी मैं दिनेश कार्तिक को देखता हूं तो वह मुझे तकनीकी रूप से काफी सही खिलाड़ी लगते हैं। उन्हें कोई भी रोल दो वो उसमें ढल जाते हैं। मैंने उन्हें 2013 सीजन में देखा था जब उन्होंने लगभग 600 रन बनाए थे, तब उन्होंने नंबर तीन पर शानदार बल्लेबाजी की थी। उनके शॉट्स देखकर मेरे मुंह से WOW निकल रहा था।"

SRH vs RR Qualifier-2: चेन्नई के मौसम का आज कैसा रहेगा मिजाज, बारिश के चलते धुला मैच तो कैसे होगा फैसला; जानें नियम

दिनेश कार्तिक आईपीएल के इतिहास के उन चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं, जो आईपीएल 2008 से लेकर 2024 तक सभी 17 सीजन का हिस्सा रहे हैं। कार्तिक ने इस दौरान कुल 6 टीमों का प्रतिनिधित्व किया और इस दौरान उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी की है। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल का एकमात्र खिताब मुंबई इंडियंस के खेमे में रहते हुए 2013 में जीता था।

SRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

कार्तिक 2022 से आरसीबी का हिस्सा हैं, इससे पहले 2015 में भी वह इस टीम से खेल चुके हैं। कोहली ने उम्मीद जताई है कि आगे डीके किसी ना किसी तरह टीम के साथ बने रहे। उन्होंने कहा, "वह लंबे समय से टीम के साथ जुडे़ हैं। वह यहां अब काफी इंज्वॉय करते हैं। उनके पास बहुत ही अच्छा क्रिकेटिंग माइंड है। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद करता हूं वह भविष्य में किसी ना किसी तरह आरसीबी से जुड़े रहें।"