फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज का 'हल्ला बोल', नामी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका को रौंदा; ब्रेंडन किंग चमके

T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज का 'हल्ला बोल', नामी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका को रौंदा; ब्रेंडन किंग चमके

West Indies vs South Africa 1st T20I Highlights- वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 28 रनों से हराया। मेजबान टीम के जीत के हीरो ब्रेंडन किंग रहे।

T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज का 'हल्ला बोल', नामी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका को रौंदा; ब्रेंडन किंग चमके
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

West Indies vs South Africa 1st T20I Highlights- वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैच की T20I सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने नामी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका 28 रनों से रौंदा। वेस्टइंडीज की इस जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज और कप्तान ब्रेंडन किंग रहे। किंग ने 45 गेंदों पर 175.56 के लाजवाब स्ट्राइक रेट के साथ 6 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 79 रनों की तूफानी पारी खेली। उनको इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। बता दें, वेस्टइंडीज इस सीरीज में नियमित कप्तान रोवमैन पॉवेल, आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन और शिमरन हेटमायर जैसे नामी खिलाड़ियों के बिना खेल रही है।

T20 World Cup से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को टी20 सीरीज में रौंदकर रचा इतिहास

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को तूफानी शुरुआत तो मिली, मगर सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (1) ब्रेंडन किंग का भरपूर साथ नहीं दे पाए। उनके आउट होने के बाद काइल मेयर्स ने 25 गेंदों पर 34 तो रोस्टन चेज ने 30 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेल कप्तान का साथ दिया। इन तीनों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया जिस वजह से मेजबान टीम की गाड़ी निर्धारित 20 ओवर में 175 रनों पर ही रुक गए।

SRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

176 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने 51 गेंदों पर 6 चकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली। दूसरे छोर से किसी अन्य बल्लेबाज का साथ ना मिलने की वजह से हेंड्रिक्स टीम को जीत नहीं दिला पाए। हेंड्रिक्स के बाद साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी मैथ्यू ब्रीत्ज़के रहे जिन्होंने 19 रन बनाए।

SRH vs RR Qualifier-2: चेन्नई के मौसम का आज कैसा रहेगा मिजाज, बारिश के चलते धुला मैच तो कैसे होगा फैसला; जानें नियम

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम वेस्टइंडीज के बॉलिंग अटैक के आगे पूरे 20 ओवर भी टिक ना पाई। टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए मैथ्यू फोर्ड और गुडाकेश मोती ने 3-3 विकेट चटकाए।