फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप के बीच क्या शुभमन गिल और रोहित शर्मा में हुई अनबन? स्वदेश लौटने के पीछे हो सकती है ये वजह

टी20 वर्ल्ड कप के बीच क्या शुभमन गिल और रोहित शर्मा में हुई अनबन? स्वदेश लौटने के पीछे हो सकती है ये वजह

Shubman Gill Controversy T20 World Cup 2024: शुभमन गिल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के ग्रुप चरण मैचों के बाद स्वदेश लौटेंगे। गिल के भारत लौटने के पीछे एक बड़ी वजह बताई जा रही है।

टी20 वर्ल्ड कप के बीच क्या शुभमन गिल और रोहित शर्मा में हुई अनबन? स्वदेश लौटने के पीछे हो सकती है ये वजह
rohit sharma and shubman gill
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच चुकी है। भारत को शनिवार को अपना आखिरी ग्रुप मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है। यह मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में आयोजित होगा। आखिर लीग मैच के बाद रोहित ब्रिगेड अगले राउंड के लिए वेस्टइंडीज रवाना होगी। हालांकि, रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल बल्लेबाज शुभमन गिल के स्वदेश लौटने की चर्चा है। गिल के भारत लौटने के पीछे एक बड़ी वजह बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिल को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर करने का कारण अनुशासनहीनता है। बताया जा रहा है कि गिल ने भारतीय टीम के साथ अधिक वक्त नहीं बताया बल्कि अपने साइड बिजनेस में व्यस्त रहे। वह टीम इंडिया के साथ ट्रैवल करते हुए भी नजर नहीं आए। भारत और पाकिस्तान की जब 9 जून को न्यूयॉर्क में भिड़ंत हुई, तब रिजर्व प्लेयर रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश स्टेडियम में चीयर करते हुए दिखे थे।

गिल, इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में भी नहीं दिखे थे। गिल और कप्तान रोहित के बीच अनबन की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि गिल ने इंस्टाग्राम पर रोहित को अनफॉलो कर दिया। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है? हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते। वैसे, गिल के अलावा तेज गेंदबाज आवेश को भी भारतीय टीम से 'रिलीज' करने की संभावना है। एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम मैनेजमेंट सुपर-8 राउंड में चार रिजर्व खिलाड़ियों को ले जाने की जरूरत नहीं समझ रहा।

इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''शुभमन और आवेश को केवल अमेरिका में ग्रुप लीग चरण तक ही रुकना था। यह पहले से तय था। इसलिए आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद, उन्हें टीम से 'रिलीज' (टीम से अलग होना) कर दिया जाएगा।'' भारत को सुपर-8 में पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के विरुद्ध खेलना है। भारत दूसरा मैच 22 और तीसरा 24 को खेलेगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, अवेश खान,  खलील अहमद।