फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअजय जडेजा की दरियादिली आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 में नहीं ली थी अफगानी टीम से कोई फीस

अजय जडेजा की दरियादिली आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 में नहीं ली थी अफगानी टीम से कोई फीस

जडेजा भारत में खेले गये विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान टीम के साथ मेंटोर  के तौर पर जुड़े थे। अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश को भी शिकस्त दी थी।

अजय जडेजा की दरियादिली आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 में नहीं ली थी अफगानी टीम से कोई फीस
afghanistan cricket team icc x
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व हरफनमौला अजय जडेजा ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अफगानिस्तान को मेंटोर (मार्गदर्शक) के तौर पर दी गयी सेवाओं के लिए कोई भी रकम लेने से इनकार कर दिया। यह जानकारी देश के क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नसीब खान ने दी। जडेजा भारत में खेले गये वर्ल्ड कप से ठीक पहले अफगानिस्तान टीम के साथ मेंटोर  के तौर पर जुड़े थे। अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश को भी शिकस्त दी थी।

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने हालांकि दोहरी शतकीय पारी खेलकर टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया था।

SA vs NEP: 1 रन से जीतने में साउथ अफ्रीका का नहीं कोई सानी, ये कमाल करने वाली इकलौती टीम; 15 साल बाद हुआ ऐसा

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए ‘कई बार जोर दिया’ लेकिन हर बार जडेजा ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया।

खान ने ‘एरियान न्यूज’ से कहा, ‘‘हमने कई बार आग्रह किया लेकिन जडेजा ने  वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अपनी सेवाओं के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कोई पैसा लेने से इनकार कर दिया।’’

खान के मुताबिक जडेजा ने कहा, ‘अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो मेरे लिए वह पैसा और इनाम है’।

जडेजा ने भारत के लिए 196 एकदिवसीय मैचों में 37.47 की औसत से 5359 रन बनाये हैं। इस 53 साल के पूर्व खिलाड़ी के नाम छह शतक और 30 अर्धशतक है।

India vs Canada Playing XI: कनाडा के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं आराम, हो सकते हैं बड़े बदलाव

उन्होंने देश के लिए 15 टेस्ट में 26.18 की औसत से 576 रन बनाये है। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 96 रन है।

वर्ल्ड कप के दौरान टीम के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट का भी मानना था कि जडेजा की नियुक्ति से टीम ने  टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के अलावा ‘कमजोर टीम’ के तमगे को भी पीछे छोड़ दिया था।