फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबड़ा उलटफेर करने से चूका नेपाल, सांसे रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका मात्र 1 रन से जीता

बड़ा उलटफेर करने से चूका नेपाल, सांसे रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका मात्र 1 रन से जीता

नेपाल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सांसे रोक देने वाले मैच में मात्र 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। अगर नेपाल यह मैच जीतने में कामयाब रहती है तो यह इस टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा बड़ा उलटफेर होता।

बड़ा उलटफेर करने से चूका नेपाल, सांसे रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका मात्र 1 रन से जीता
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 10:09 AM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के 31वें मुकाबले में नेपाल बड़ा उलटफेर करने से मात्र 1 रन से चूक गया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए इस मुकाबले में नेपाल को जीत के लिए 116 रनों का टारगेट मिला था, मगर ये एसोसिएट टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 114 ही रन बना पाई। इस टी20 वर्ल्ड कप में यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर सबसे बड़ा उलटफेर किया था, अगर नेपाल साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब रहता तो उनकी गिनती भी यूएस के साथ होती। बता दें, साउथ अफ्रीका की इस जीत के हीरो तबरेज शम्सी रहे जिन्होंने 4 विकेट चटकाकर नेपाल को जीतने से रोका।

India vs Canada Live Telecast: जियोसिनेमा नहीं, यहां होगा IND vs CAN मैच का लाइव प्रसारण; जानें कब, कहां और कैसे देखें

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने रीजा हेंड्रिक्स की 43 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 115 रन बोर्ड पर लगाए। हेंड्रिक्स के बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने 18 गेंदों पर 27 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। वहीं नेपाल के लिए गेंदबाजी में कुशल भुर्तेल चमके जिन्होंने 4 विकेट चटकाए, वहीं दीपेन्द्र सिंह को तीन सफलताएं मिली।

T20 WC: आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर पर लगा जुर्माना, की थी ये गलती

116 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम को कुशल भुर्टेल (13) और आसिफ शेख (42) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इन दोनों को ही शम्सी ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अनिल साह ने 27 रन की पारी खेल नेपाल को टारगेट के नजदीक पहुंचाया।

कुर्बानी के जानवर हाजिर हो…पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पूर्व क्रिकेटरों ने ऐसे किया रिएक्ट

आखिरी ओवर में नेपाल को जीत के लिए 8 रनों की दरकार थी। ओट्टनील बार्टमैन की तीसरी गेंद पर चौका और चौथी गेंद पर दो रन लेकर गुलशन झा ने नेपाल को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया, मगर आखिरी दो गेंदों पर वह दो रन नहीं बना पाए। आखिरी गेंद पर झा रन आउट हुए और नेपाल मात्र 1 रन से यह मैच हारा।