फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR Qualifier-2: चेन्नई के मौसम का आज कैसा रहेगा मिजाज, बारिश के चलते धुला मैच तो कैसे होगा फैसला; जानें नियम

SRH vs RR Qualifier-2: चेन्नई के मौसम का आज कैसा रहेगा मिजाज, बारिश के चलते धुला मैच तो कैसे होगा फैसला; जानें नियम

SRH vs RR Qualifier-2 Weather Update: सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 क्वालीफायर-2 के लिए रिजर्व डे नहीं है। बारिश के चलते मैच रद्द होता है तो फैसला पॉइंट्स टेबल के आधार पर होगा।

SRH vs RR Qualifier-2: चेन्नई के मौसम का आज कैसा रहेगा मिजाज, बारिश के चलते धुला मैच तो कैसे होगा फैसला; जानें नियम
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 08:07 AM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs RR Qualifier-2 Weather Update: सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 आज आनी 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले फैंस के जहन में कई सवाल है। जैसे- चेन्नई के मौसम का आज कैसा मिजाज रहेगा, एसआरएच वर्सेस आरआर मैच में बारिश होने की कितनी संभावनाएं हैं, अगर मैच बारिश के चलते रद्द होता है तो फाइनल का टिकट किसे मिलेगा, क्या क्वालीफायर-2 के लिए रिजर्व डे है... वगैरा-वगैरा। अगर आपके जहन में भी कुछ ऐसे ही सवाल है तो आप एकदम सही जगह आए हैं, हम आपको इन सभी सवालों के एक-एक कर जवाब देंगे। तो देर किस बात की, आइए जानते हैं-

SRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

आईपीएल 2024 लीग स्टेज के दौरान दो मुकाबले, 13 मई को जीटी वर्सेस केकेआर और 16 मई को एसआरएच वर्सेस जीटी, बारिश की भेंट चढ़े थे। ऐसे में इन दोनों मुकाबलों के रद्द होने के बाद टीमों में 1-1 अंक बांट दिया गया था। अगर आज क्वालीफायर-2 में बारिश खलल डालती है और इसके चलते मैच रद्द होता है तो क्या होगा?

आईपीएल की प्लेइंग कंडीशन के अनुसार क्वालीफायर-2 के लिए रिजर्व डे नहीं है। ऐसे में अगर बारिश बाधा बनती है तो मैच ऑफिशियल्स को मैच का परिणाम आज ही घोषित करना होगा। प्लेइंग कंडीशन के अनुसार बारिश से बाधित मुकाबले में अंपायरों के पास अतिरिक्त 120 मिनट का समय होगा जिससे वह कम से कम 5-5 ओवर का मैच करा सके। यदि बारिश के चलते 5-5 ओवर भी नहीं हो पाते तो अंपायर सुपर ओवर से रिजल्ट निकालने की कोशिश करेंगे। अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता तो फैसला पॉइंट्स टेबल रैंकिंग के आधार पर होगा।

T20 World Cup से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को टी20 सीरीज में रौंदकर रचा इतिहास

इसका मतलब है कि अगर एसआरएच वर्सेस आरआर मैच बारिश के भेंट चढ़ता है तो सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल का टिकट मिल जाएगा क्योंकि वह आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची थी। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने लीग स्टेज का अंत तीसरे पायदान पर रहते हुए किया था।

कैसा रहेगा आज चेन्नई के मौसम का मिजाज?

खैर, घबराने वाली कोई बात नहीं है आज चेन्नई में बारिश के कोई पूर्वानुमान नहीं है। Accuweather के अनुसार चेन्नई में बारिश होने के अधिकतम चांसेस 2 प्रतिशत है, हालांकि मैच के दौरान 99 प्रतिशत चांसेस है कि बादल छाए रहेंगे। ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच रहेगा।