फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवसीम जाफर ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कही दिल की बात, कहा- सुपर-8 में करेंगे वापसी

वसीम जाफर ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कही दिल की बात, कहा- सुपर-8 में करेंगे वापसी

वसीम जाफर ने कहा है कि टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में विराट कोहली फॉर्म में वापसी करेंगे। कोहली का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है। पूर्व कप्तान कोहली ने तीन मैच में पांच रन बनाए हैं।

वसीम जाफर ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कही दिल की बात, कहा- सुपर-8 में करेंगे वापसी
virat kohli
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत  के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि विराट कोहली जारी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण से पहले फॉर्म में लौटेंगे। आईपीएल में ऑरेन्ज कैप जीतने वाले विराट कोहली का बल्ला विश्व कप में काफी शांत है। भारत के पूर्व कप्तान ने तीन मैचों में सिर्फ पांच रन बनाए हैं। अमेरिका के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। कोहली ने आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंद में एक रन और पाकिस्तान के खिलाफ तीन गेंद में चार रन बनाए। 

कोहली से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद फैंस को नहीं थी। क्योंकि पिछले महीने ही वह लगातार मैचों में रन बना रहे थे। आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करते हुए विराट कोहली ने 15 मैचों में 741 रन बनाए। उनका औसत 61.75 और स्ट्राइक रेट 154.69 का रहा। हालांकि टी20 विश्व कप 2024 में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

अमेरिका के खिलाफ सात विकेट की शानदार जीत के बाद वसीम जाफर ने मध्यक्रम बल्लेबाजों के फॉर्म को हासिल करने पर खुशी जताई। उन्होंने अगले चरण से पहले विराट कोहली के अपने फॉर्म को हासिल करने पर भी भरोसा जताया। 

वसीम जाफर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''वे ऐसे खेल रहे हैं। वे अच्छा खेले हैं। कुछ चीजें अच्छी हुई हैं। सूर्यकुमार यादव रन बना रहे हैं, शिवम दूबे ने भी अच्छा किया और फिर अर्शदीप, जिस तरह से उन्होंने नई गेंद से गेंदबाजी की है। जसप्रीत बुमराह अगुवाई कर रहे हैं लेकिन जिस तरह से अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी की है, और अब हम वेस्टइंडीज में जाएंगे तो एक तेज गेंदबाज को ड्रॉप करना होगा।''

निकोलस पूरन ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले

उन्होंने आगे कहा, "संभवतः आप अर्शदीप को चुनेंगे और सिराज को मौका नहीं मिल सकता है और हां, भारतीय टीम के लिए बहुत सारी अच्छी चीजें हो रही हैं और वे फॉर्म हासिल कर रहे हैं। भले ही विराट कोहली रन नहीं बना पाए हैं, लेकिन सुपर 8 में बड़ा खिलाड़ी खड़ा होगा।"