फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटफ्लोरिडा की बाढ़ ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन, ऐसा हुआ तो जीतकर भी सुपर-8 से हो जाएगा बाहर

फ्लोरिडा की बाढ़ ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन, ऐसा हुआ तो जीतकर भी सुपर-8 से हो जाएगा बाहर

पाकिस्तान का खेल बारिश नहीं, बल्कि बाढ़ बिगाड़ने वाली है। USA को T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का टिकट मिल जाएगा और पाकिस्तान की टीम देखती रह जाएगी, जो मैच पहले ही हार चुकी है। 

फ्लोरिडा की बाढ़ ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन, ऐसा हुआ तो जीतकर भी सुपर-8 से हो जाएगा बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के ग्रुप स्टेज के दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम ने भले ही तीसरा मैच जीत लिया हो और एक मैच बाकी हो, फिर भी टीम के सुपर 8 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बारिश नहीं, बल्कि बाढ़ पाकिस्तान की टीम का खेल खराब करने वाली है। यहां तक कि पाकिस्तान की टीम अगर अपना अगला मुकाबला जीत भी जाए, लेकिन कल यानी शुक्रवार 14 जून का दिन पाकिस्तान के लिए अहम है, क्योंकि इस दिन यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच शेड्यूल है। अगर ये मैच बारिश और बाढ़ की वजह से कैंसिल होता है तो फिर पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

दरअसल, पाकिस्तान की टीम के खाते में तीन मैचों के बाद सिर्फ दो अंक हैं, जबकि यूएसए के खाते में तीन मैचों के बाद 4 अंक हैं। पाकिस्तान की टीम ज्यादा से ज्यादा 4 अंक ही हासिल कर सकती है, जबकि यूएसए के पास 5 या 6 भी हासिल करने का मौका है। यूएसए के सुपर 8 में पहुंचने का पहला सिनेरियो तो ये है कि अगर यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच बारिश में धुल जाता है तो भी टीम सुपर 8 में पहुंच जाएगी। अगर यूएसए की टीम आयरलैंड को हराने में सफल होती है तो भी सुपर 8 की टिकट कंफर्म कर लेगी। वहीं, दोनों सिनेरियो में पाकिस्तान की टीम सुपर 8 की रेस से बाहर हो जाएगी। 

Team India के Super 8 के मैचों का शेड्यूल और टाइमिंग कर लीजिए नोट, इन टीमों से होगी टक्कर

पाकिस्तान के सुपर 8 से बाहर होने की बात इसलिए भी हो रही है, क्योंकि फ्लोरिडा में 14 जून को यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच होना है और यहां बीते कई दिन से बारिश हो रही है। यहां तक कि गुरुवार तक करीब 20 इंच बारिश हो चुकी है और पूरे फ्लोरिडा में बाढ़ जैसे हालात हैं। लोगों के घुटनों तक पानी आ गया है और कार के पहिए डूब चुके हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 14 जून को मैच होने की संभावना ना के बराबर है। इसके अलावा एक्यूवेदर की रिपोर्ट भी फ्लड एलर्ट पूरे एरिया में बता रही है और शुक्रवार की सुबह से लेकर शाम तक बारिश होने की संभावना 70 फीसदी तक है।