ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल विधानसभा उपुचनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों का ऐलान, किसे कहां से मिला टिकट; देखें लिस्ट

हिमाचल विधानसभा उपुचनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों का ऐलान, किसे कहां से मिला टिकट; देखें लिस्ट

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। तीन सीटों पर उपुचनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। आइये देखते हैं किसे-किसे टिकट दिया गया है।

हिमाचल विधानसभा उपुचनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों का ऐलान, किसे कहां से मिला टिकट; देखें लिस्ट
bjp candidates announced for himachal vidhansabha by-elections see list
Mohammad Azamएएनआई,शिमलाThu, 13 Jun 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। तीन सीटों पर उपुचनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। देहरा विधानसभा सीट से भाजपा ने होशियार सिंह चंबयाल, हमीरपुर से आशीष शर्मा, नालागढ़ विधानसभा सीट से भाजपा ने कृष्ण लाल ठाकुर को टिकट दिया है।

हिमाचल प्रदेश के अलावा भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभआ सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान किया है। भाजपा ने यहां से कमलेश शाह को टिकट दिया है। इसके अलावा भाजपा ने उत्तराखंड की दो सीटों के लिए भी प्रत्याशियों का ऐलान किया है। भाजपा ने उत्तराखंड की बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए राजेंद्र सिंह भंडारी के नाम का ऐलान किया है। इसके अलावा मंगलौर विधानसभा सीट पर भाजपा ने करतार सिंह भड़ाना को मैदान में उतारा है।

इस महीने के शुरुआती हफ्ते में लोकसभा चुनावों का परिणाम जारी किया गया था। भाजपा ने प्रदेश की चारों सीटें जीतकर एक बार फिर से क्लीन स्वीप किया था। इस बार के चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत तो नहीं मिला लेकिन उसके नेतृत्व में एनडीए की सरकार बन गई और नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इस बार की एनडीए सरकार में भाजपा के अलावा कई दल साथ मिलकर सरकार बनाए हैं। इसमें मुख्य रूप से भाजपा के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी शामिल है।

कैसा रहा था हिमाचल की चार सीटों का हाल
भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर एक बार फिर से स्वीप किया है। प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से कंगना रनौत ने प्रदेश की सुक्खू सरकार में मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे विक्रमादित्य सिंह को हराकर भाजपा की झोली में डाल दी। इसके अलावा प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट पर अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर से अपना कब्जा किया। भाजपा प्रदेश की शिमला और कांगड़ा लोकसभा सीटों पर भी जीत दर्ज की है।