फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटनिकोलस पूरन ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

निकोलस पूरन ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने गुरुवार को क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। गेल ने टी20 इंटरनेशनल में 1899 रन बनाए हैं, जबकि पूरन के नाम 1914 रन है।

निकोलस पूरन ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
nicholas pooran
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 ग्रुप सी मुकाबले के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। पूरन वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गुरुवार 13 जून को त्रिनिदाद के तारोबा स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा, जोकि टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थी। वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को 13 रन से हराया और सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया। न्यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। 

वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने 79 मैच में 1899 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 27.92 और स्ट्राइक रेट 137.50 का रहा। उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 14 अर्धशतक और दो शतक लगाए हैं। वह वर्तमान में युवराज सिंह, उसैन बोल्ट और युवराज सिंह के साथ विश्व कप के एंबेसडर में से एक हैं। काफी समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद गेल क्रिकेट जगत में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं।

अमेरिका और पाकिस्तान में से सुपर-8 के लिए कौन करेगा क्वालीफाई, ब्रायन लारा ने लगा दी मुहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले निकोलस पूरन को ये उपलब्धि हासिल करने के लिए सिर्फ दो रन की जरूरत थी। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के ओवर में चौका लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने वाले पूरन न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके। टिम साउदी ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पूरन ने 12 गेंद में तीन चौके की मदद से 17 रन बनाए। 91 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पूरन ने 25.52 की औसत से 1914 रन बनाए हैं। पूरन टी20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरा करने के करीब हैं। वह इस आंकड़े को छूने वाले पहले बल्लेबाज होंगे।