फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजोश हेजलवुड के इंग्लैंड को बाहर करने वाले बयान पर मचा बवाल, कोच मैथ्यू मॉट ने भी रखा अपना पक्ष

जोश हेजलवुड के इंग्लैंड को बाहर करने वाले बयान पर मचा बवाल, कोच मैथ्यू मॉट ने भी रखा अपना पक्ष

मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने जोश हेजलवुड के इंग्लैंड को बाहर करने की मंशा से खेलने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है। इंग्लैंड पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। टीम के दो मैच में एक अंक है।

जोश हेजलवुड के इंग्लैंड को बाहर करने वाले बयान पर मचा बवाल, कोच मैथ्यू मॉट ने भी रखा अपना पक्ष
england head coach matthew mott
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को टी20 विश्व कप 2024 के 24वें मुकाबले में नामीबिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत से ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में भी अपनी जगह पक्की की। ऑस्ट्रेलिया के सुपर-8 में पहुंचने के बाद जोश हेजलवुड के एक बयान ने इंग्लैंड के खेमे में खलबली मचा दी है। जोश हेजलवुड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उनकी टीम अगला मुकाबला (स्कॉटलैंड के खिलाफ) इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने के इरादे से खेलने उतरेगी। हालांकि इंग्लैंड के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड द्वारा इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने की मंशा से खेलने की बात मजाक के तौर पर की गई थी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर गई है, जहां उसका सामना भारतीय टीम से होगा। अगर स्कॉटलैंड की टीम 16 जून को ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है या कम अंतर से हारती है तो स्कॉटलैंड की टीम ग्रुप बी से सुपर-8 में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार हेजलवुड ने कहा था, ''इस टूर्नामेंट में संभावित रूप से किसी चरण में इंग्लैंड के खिलाफ फिर से आ सकते हैं और वे शायद अपने दिन पर काम खराब कर सकते हैं और टी20 क्रिकेट में उनके खिलाफ हमने संघर्ष किया है। इसलिए अगर हम उन्हें टूर्नामेंट से बाहर करने में कामयाब होते हैं तो ये हमारे लिए फायदेमंद रहेगा और दूसरों के लिए भी।''

इंग्लैंड के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''ईमानदारी से कहूं, मुझे इसके बारे में सुबह पता चला। देखिए ये हमारे कंट्रोल से बाहर है और मुझे लगता है कि मैं जोश को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं और मैं उसकी ईमानदारी को जानता हूं। मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ है। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है और उम्मीद है कि वह ऐसा ही कर रहे होंगे।"

क्या रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा को किया नजरअंदाज?, आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

इंग्लैंड गुरुवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में ग्रुप बी के मुकाबले में ओमान से भिड़ेगा। इंग्लैंड पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है। स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले बेनतीजा रहा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार मिली। ओमान और नामिबिया के खिलाफ एक और हार से डिफेंडिंग चैंपियन टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।