फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

SRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

SRH vs RR Qualifier 2 Today IPL match- सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। एसआरएच वर्सेस आरआर मैच साढ़े 7 बजे शुरू होगा।

SRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs RR Qualifier 2 Today IPL match- सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 आज यानी शुक्रवार 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। एसआरएच वर्सेस आरआर मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -पैट कमिंस और संजू सैमसन- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मुकाबले से ही आईपीएल 2024 की दूसरी फाइनलिस्ट टीम का नाम साफ होगा। बता दें, दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स खिताबी मुकाबले में जगह बनाने वाली पहली टीम थी। ऐसे में आज का मुकाबला काफी अहम और रोचक होने वाला है।

T20 World Cup से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को टी20 सीरीज में रौंदकर रचा इतिहास

लीग स्टेज में बल्ले से धमाल मचाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को क्वालीफायर-1 में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में उनके प्रमुख बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए थे। ऐसे में आज इन दोनों ही बल्लेबाजों पर काफी दबाव होगा। चेन्नई की पिच की बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होती, अकसर यहां गेंद रुकर बल्ले पर आती है ऐसे में एसआरएच के लिए आज की चुनौती आसान नहीं होने वाली है। वहीं उनके सामने आरआर के दो दिग्गज स्पिनर आर अश्विन और युजवेंद्र चहल भी होंगे।

SRH vs RR Qualifier-2 में फेवरेट कौन? चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन खिलाड़ी ने बताई अपनी पहली पसंद

वहीं बात राजस्थान रॉयल्स की करें तो एलिमिनेटर मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली यह टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात देकर यहां पहुंची है। आरसीबी ने जीत का छक्का लगाकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, मगर वह नॉकआउट मुकाबले में अपना ए गेम नहीं दिखा पाई। आरआर के गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों ने इस मैच में दमखम दिखाया और टीम को जीत दिलाई। हालांकि संजू सैमसन की फॉर्म टीम के लिए जरूर चिंता का विषय बन गई है।

'IPL से एक हजार गुना ज्यादा पॉलिटिक्स...', केएल राहुल की सलाह ने जस्टिन लैंगर का काम किया आसान, मुख्य कोच बनने से किया इनकार

एसआरएच वर्सेस आरआर हेट टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं और इस दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 मुकाबले जीतकर मामूली सी बढ़त बनाई हुई है, वहीं आरआर के हाथ इस दौरान 9 जीत लगी है। इस सीजन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत होगी, जब पहली बार यह दोनों टीमें आईपीएल 2024 में भिड़ी थी तो हैदराबाद ने 1 रन से बाजी मारी थी। पिछले 6 मुकाबलों में दोनों टीमों को 3-3 जीत मिली है। ऐसे में आज का मुकाबला भी रोमांचक होने की उम्मीद है।