फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटICC है पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की जिम्मेदार, टीम के पूर्व कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान

ICC है पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की जिम्मेदार, टीम के पूर्व कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान

पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की जिम्मेदारी ICC को लेनी चाहिए। ये कहना है पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का। उन्होंने परिस्थितियों को लेकर ICC पर हमला किया है। 

ICC है पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की जिम्मेदार, टीम के पूर्व कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है, क्योंकि ग्रुप ए से टीम इंडिया और यूएसए ने सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। पाकिस्तान की टीम को इन्हीं दो टीमों से हार मिली थी। इसके बाद टीम की काफी आलोचना हुई। पाकिस्तान के हर एक पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट ने बाबर आजम एंड कंपनी को लताड़ लगाई, लेकिन पूर्व कप्तान राशिद लतीफ इससे इत्तेफाक नहीं रखते। उन्होंने पाकिस्तान की टीम का समर्थन किया है और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी पर निशाना साधते हुए कहा है कि परिस्थितियां वर्ल्ड कप के लिए अच्छी नहीं हैं।

राशिद लतीफ ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "आप हर चीज के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दोषी नहीं ठहरा सकते। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पिच की परिस्थितियों ने उनके प्रयासों को बेअसर कर दिया। उन्हें अमेरिका और भारत के खिलाफ दोनों ही मैचों में जीत हासिल करनी चाहिए थी, लेकिन परिस्थितियां उनके नियंत्रण से बाहर थीं। ऐसा हुआ है कि रन बनाना मुश्किल हो गया है। देखिए, विराट कोहली जैसा बल्लेबाज भी रन नहीं बना पा रहा है।" लतीफ ने आगे कहा है कि पाकिस्तान की टीम सुपर 8 में नहीं पहुंची, इसकी जिम्मेदारी आईसीसी की है। 

ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड की टीम को मिला सुपर 8 का टिकट, 11 टीमें हुईं T20 World Cup 2024 से बाहर

उन्होंने आगे बताया कि खराब हालात सिर्फ अमेरिका में ही नहीं, बल्कि कैरेबियाई देशों में भी हैं। लतीफ ने कहा, "व्यक्तिगत अर्धशतक बहुत ज्यादा नहीं हैं। किसी भी टीम ने अफगानिस्तान जैसी टीम के खिलाफ अर्धशतक नहीं बनाया है। अगर कोई बल्लेबाज अर्धशतक बनाता है तो टीम ज्यादातर जीत जाती है। ऋषभ पंत ने 42 रन बनाए और भारत ने पाकिस्तान को हराया। विश्व कप के लिए परिस्थितियां आदर्श नहीं हैं। पाकिस्तान की टीम को सुपर ओवर में यूएस ने हराया था और पाकिस्तान से भारत के खिलाफ 120 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं हुआ था।