फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसंजय मांजरेकर ने पाकिस्तान की टीम को दी बड़ी सलाह, बोले- सिस्टम में होना चाहिए ये बदलाव

संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान की टीम को दी बड़ी सलाह, बोले- सिस्टम में होना चाहिए ये बदलाव

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान की टीम को एक बड़ी सलाह दी है और बताया है कि कैसे पाकिस्तान की टीम फिर से विश्व क्रिकेट में आगे निकल सकती है। इस समय टीम की हालत खराब है।

संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान की टीम को दी बड़ी सलाह, बोले- सिस्टम में होना चाहिए ये बदलाव
cri-spo-india-v-pakistan-icc-men-s-t20-cricket-world-cup-west-82 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ी सलाह दी है। पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। साल 2017 के बाद से पाकिस्तान ने कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है। यहां तक कि पाकिस्तान की टीम अक्टूबर-नवंबर में हुए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल और मौजूदा समय में जारी टी20 विश्व कप के सुपर 8 में भी नहीं पहुंची है। ऐसे में संजय मांजरेकर ने बताया है कि पाकिस्तान की टीम फिर से विश्व क्रिकेट में कैसे छा सकती है, जैसे वह 90 के दशक में थी।  

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी एक्स पोस्ट में पाकिस्तान को सलाह देते हुए लिखा, "पाकिस्तान केवल तभी फिर से विश्व क्रिकेट में शीर्ष पर आ सकता है, जैसा कि वे 90 के दशक में थे, जब उनका सिस्टम हाई क्वालिटी प्लेयर्स का सेलेक्शन करेगी। यह अच्छे सेलेक्शन के बारे में नहीं है, बल्कि खिलाड़ियों के एक अच्छे पूल के बारे में है जिससे टीम का चयन किया जा सके।" मांजरेकर ने सीधे तौर पर वसीम अकरम, इमरान खान, रमीज राजा, सईद अनवर और जावेद मियांदाद जैसे खिलाड़ियों की बात की है।

T20 World Cup 2024 में पाकिस्तान की टीम ग्रुप ए में भारत, यूएसए, कनाडा और आयरलैंड के साथ थी। पाकिस्तान को पहले मैच में यूएसए के खिलाफ हार मिली थी और फिर टीम भारत के खिलाफ भी हार गई थी। इस वजह से टीम के आगे जाने के रास्ते लगभग बंद हो गए थे, लेकिन उम्मीद की किरण यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच पर टिकी हुई थीं। हालांकि, ये मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और पाकिस्तान की टीम सुपर 8 की रेस से बाहर हो गई, क्योंकि यूएसए के खाते में 5 पॉइंट्स हो गए और भारतीय टीम पहले ही 6 पॉइंट्स हासिल कर चुकी थी। वहीं, पाकिस्तान की टीम चार ही अंकों तक पहुंच सकती थी।