फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदो देशों के लिए खेलने वाले इस प्लेयर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, आखिरी मैच में खेली तूफानी पारी

दो देशों के लिए खेलने वाले इस प्लेयर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, आखिरी मैच में खेली तूफानी पारी

दो देशों के लिए खेलने वाले डेविड वीज ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। आखिरी मैच में भी डेविड वीज ने तूफानी पारी खेली। हालांकि, वे अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जीत नहीं दिला सके।

दो देशों के लिए खेलने वाले इस प्लेयर ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, आखिरी मैच में खेली तूफानी पारी
david wiese retirement
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 से नामीबिया का सफर भी समाप्त हो गया है। नामीबिया की टीम ग्रुप बी में थी, जिसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड और ओमान की टीम थी। इस ग्रुप में रहकर नामीबिया ने इस टूर्नामेंट में चार मैच खेले, जिनमें से एक मैच में जीत मिली और तीन मैचों में हार मिली। जैसे ही टूर्नामेंट नामीबिया के लिए खत्म हुआ, वैसे ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि डेविड वीज हैं। वीज ने नामीबिया से पहले साउथ अफ्रीका के लिए भी अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं। 

इस तरह दो देशों के लिए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है। डेविड वीज शनिवार 15 जून को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे। इस मैच में वे इंग्लैंड के खिलाफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 12 गेंदों में 2 चौके और इतने ही छक्कों के दम पर 27 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 225 का था। ये उनकी आखिरी इंटरनेशनल पारी रही, लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा। डेविड वीज ने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। हालांकि, जल्द ही उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। 

रोहित शर्मा के साथ अनबन की खबरों के बीच शुभमन गिल की इंस्टा स्टोरी आई सामने, लिखा- मैं उनसे....

ऑलराउंडर डेविड वीज ने इसलिए 2017 में साउथ अफ्रीका की टीम से रिटायरमेंट की घोषणा की थी, क्योंकि उनको ज्यादा मौके वहां नहीं मिल रहे थे। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में कुछ डोमेस्टिक क्रिकेट खेली और फिर नामीबिया का रुख कर लिया। नामीबिया के साथ उनको काफी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला और उनकी मौजूदगी का फायदा नामीबिया की टीम को भी मिला। उन्होंने वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट ही खेली है। 15 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मैच उनको खेलने का मौका मिला। वनडे में उनके 330 रन और 15 विकेट हैं और टी20आई में 624 रन और 59 विकेट हैं।