फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: शाहिद अफरीदी जैसे को...बाबर ब्रिगेड पर बांग्लादेशी क्रिकेटर ने दी सलाह तो पाकिस्तानियों को लगी मिर्ची

T20 WC: शाहिद अफरीदी जैसे को...बाबर ब्रिगेड पर बांग्लादेशी क्रिकेटर ने दी सलाह तो पाकिस्तानियों को लगी मिर्ची

Tamim Iqbal on Pakistan T20 World Cup 2024: बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने पर रिएक्ट किया है। तमीम की एक सलाह से कई पाकिस्तानी फैंस भड़क उठे।

T20 WC: शाहिद अफरीदी जैसे को...बाबर ब्रिगेड पर बांग्लादेशी क्रिकेटर ने दी सलाह तो पाकिस्तानियों को लगी मिर्ची
babar azam shahid afridi
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में संयुक्त मेजबान अमेरिका और भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पाकिस्तान ने तीसरे मैच में कनाडा को धूल चटाई।  ग्रुप-ए का हिस्सा पाकिस्तान को चौथा और आखिर मैच रविवार को आयरलैंड के विरुद्ध खेलना है, जिससे सुपर-8 के समीकरण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। ग्रुप-ए से भारत और अमेरिका सुपर-8 राउंड में एंट्री कर चुके हैं। पाकिस्तान वर्सेस आयरलैंड मैच से पहले बांग्लदेश के अनुभवी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने बाबर ब्रिगेड की हालत पर रिएक्ट किया। उन्होंने टीम के प्रदर्शन में सुधार के लिए एक ऐसी सलाह दी, जिससे पाकिस्तान के कई क्रिकेट फैंस को मिर्ची लग गई।

तमीम का कहना है कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को अहम जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। तमीम ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते देखना दुखद है। उम्मीद है कि पाकिस्तान टीम अगली बार अच्छा प्रदर्शन करेगी और उन्हें शाहिद अफरीदी जैसे सीनियर प्लेयर रास्ता दिखाएंगे।'' तमीम की पोस्ट पर पाकिस्तानी फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। एक पाकिस्तानी फैन ने लिखा, ''थर्ड क्लास बांग्लादेशी प्लेयर मजबूत पाकिस्तान टीम को लेक्चर दे रहा है।'' दूसरे ने कहा, ''अफरीदी ने तुम्हें कितने पैसे दिए हैं भाई।'' अन्य ने कमेंट किया, ''पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही है और एक पार्ट टाइम क्रिकेटर लेक्चर दे रहा है।''

35 वर्षीय तमीम टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए आखिरी मैच सितंबर 2023 में खेला था। बता दें कि बांग्लादेश टीम मौजूदा टूर्नामेंट में ग्रुप-डी का हिस्सा है। ग्रुप-डी से साउथ अफ्रीका ने सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है। बांग्लादेश अगले राउंड में पहुंचने की दहलीज पर है। अगर बांग्लादेश टीम अपने आखिरी लीग मैच में नेपाल को हरा देगी तो सुपर-8 में पहुंच जाएगी। बांग्लादेश के अलावा नीदरलैंड भी रेस में है लेकिन उसकी राह थोड़ी कठिन है। नीदरलैंड को न सिर्फ आखिरी मैच में श्रीलंका को मात देनी होगी बल्कि यह दुआ भी करनी होगी कि बांग्लादेश को बुरी तरह हार झेलनी पड़ी ताकि नेटरनरेट बेहतर हो सके।