फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: विराट कुर्बानी दें या रोहित लेकिन ये होना चाहिए...माइकल वॉन ने टीम इंडिया को सुझाया हैरतअंगेज फॉर्मूला

T20 WC: विराट कुर्बानी दें या रोहित लेकिन ये होना चाहिए...माइकल वॉन ने टीम इंडिया को सुझाया हैरतअंगेज फॉर्मूला

Michael Vaughan on India opening Pair: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को सुपर-8 के लिए एक हैरतअंगेज फॉर्मूला दिया है। वॉन का कहना है कि भारत को सलामी जोड़ी में बदलाव करना चाहिए।

T20 WC: विराट कुर्बानी दें या रोहित लेकिन ये होना चाहिए...माइकल वॉन ने टीम इंडिया को सुझाया हैरतअंगेज फॉर्मूला
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच चुकी है। भारत को 20 जून को अपना पहला सुपर-8 मैच खेलना है, जिसमें अफगानिस्तान से टक्कर होगी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अगले राउंड के लिए भारत को एक हैरतअंगेज फॉर्मूला सुझाया है। वॉन का कहना है कि भारत को सालामी जोड़ी में बदलाव करना चाहिए और यशस्वी जायसवाल के लिए जगह बनानी चाहिए। बता दें कि लीग चरण में रोहित के साथ विराट कोहली ने पारी का आगाज किया। हालांकि, कोहली बतौर ओपनर कोई धमाल नहीं मचा सके। उन्होंने तीन मैचों में महज पांच रन बनाए। वह एक बार गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) का शिकार हुए।

'यशस्वी को पारी शुरू करनी चाहिए'

वॉन ने तो यहां तक कह दिया कि कोहली कुर्बानी दें या रोहित लेकिन 22 वर्षीय यशस्वी को मौका जरूर दिया चाहिए। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी ने मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। वॉन ने क्रिकबज पर कहा, ''मुझे यशस्वी जायसवाल पसंद हैं। मैं चाहता हूं कि वह पारी की शुरुआत करे। इसके लिए विराट या रोहित में से कोई भी नंबर 3 पर उतर सकता है। मैं उस बात से ज्यादा परेशान नहीं हूं कि कौन-सा दाएं हाथ का बल्लेबाज नंबर-3 पर खेलेगा। शिवम दुबे नंबर-5 पर हैं लेकिन कैरेबियाई सरजमीं पर मैं ऋषभ पंत को वहां रखना चाहूंगा।''

'यशस्वी इतना अच्छे बल्लेबाज है कि...'

यशस्वी ने टी20 और टेस्ट में बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टी20 में 17 मैचों में 161.93 के स्ट्राइक रेट और 33.46 के औसत से 502 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। वॉन ने कहा, "यशस्वी एक बेहतरीन खिलाड़ी है। वह इतना अच्छे बल्लेबाज है कि मैं उन्हें टीम में जरूर शामिल करना चाहूंगा।" वॉन ने कहा कि भारत ने अपनी बल्लेबाजी लाइनअप में पर्याप्त बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करके सही फैसला किया है।

'भारतीय टीम ने अतीत में ये गलती की'

पूर्व कप्तान ने कहा, "भारत ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल किया है। यह फैसला मुझे पसंद आया। मुझे लगता है कि भारत ने अतीत में पर्याप्त बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल न करके गलती की। इसलिए मैं इसे समझ सकता हूं। हालांकि, मैं अपनी टीम में यशस्वी को शामिल करना चाहूंगा।" कोहली की तुलना में रोहित ने मौजूदा टूर्नामेंट थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जमाया था। तीसरे नंबर पर पंत छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक बनाकर भारत को यूएसए के खिलाफ जीत दिलाई। हालांकि, ऐसा लगता नहीं है कि भारत सुपर-8 में अपने शीर्षक्रम कोई बड़ा बदलाव करेगा।