फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटINDW vs SAW 1st ODI: स्मृति मंधाना ने उड़ाया गर्दा, 11 साल में खत्म हुआ शतकीय सूखा; 7 हजारी बनकर किया बड़ा कमाल

INDW vs SAW 1st ODI: स्मृति मंधाना ने उड़ाया गर्दा, 11 साल में खत्म हुआ शतकीय सूखा; 7 हजारी बनकर किया बड़ा कमाल

Smriti Mandhana Century INDW vs SAW 1st ODI: भारत की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेली। मंधाना ने घर पर शतकीय सूखा खत्म किया। उन्होंने एक और कमाल किया।

INDW vs SAW 1st ODI: स्मृति मंधाना ने उड़ाया गर्दा, 11 साल में खत्म हुआ शतकीय सूखा; 7 हजारी बनकर किया बड़ा कमाल
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने रविवार को गर्दा उड़ा दिया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली। बतौर ओपनर उतरीं मंधाना ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 127 गेंदों में 117 रन बनाए। उनके बल्ले से 12 चौकों और 1 छक्का निकला। मंधाने ने वनडे करियर का छठा शतक लगाया है और 11 साल से चला आ रहा एक सूखा भी समाप्त कर डाला।

दरअसल, मंधाना ने भारतीय सरजमीं पर पहली इंटरनेशनल सेंचुरी ठोकी है। उन्होंने 2013 में इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था लेकिन घर पर पहले सेंचुरी को लंबे समय तक तरसना पड़ा। मंधाना ने एक और कमाल किया है। उन्होंने सात हजार इंटरनेशनल रन कंप्लीट कर लिए हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 या उससे अधिक रन बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। उनसे ज्यादा रन मिताली राज (10868) ने बनाए हैं।

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर बैटिंग चुनी लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा 7 रन बनाकर चौथे ओवर में पवेलियन लौट गईं। दयालन हेमलता (12), कप्तान हरमनप्रीत कौर (10), जेमिमा रोड्रिग्स (17) और ऋचा घोष (3) भी धमाल नहीं मच पाईं। भारत ने 5 विकेट 99 के स्कोर पर गंवा दिए थे। हालांकि, मंधाना ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने दीप्ति शर्मा (48 गेंदों में 37) के साथ छठे विकेट के लिए 81 रन की अहम साझेदारी की।

मंधाना तेज गेंदबाज क्लास के खिलाफ शानदार छक्का जड़कर 99 रन के स्कोर पर पहुंची। उन्होंने अगली गेंद पर एक रन दौड़कर 116 गेंद में अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद उन्होंने खाका के खिलाफ दो चौके जड़ रन गति बढ़ाई। मंधाना 47वें ओर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में सुने लुस को कैच दे बैठीं। उन्होंने पूजा वस्त्रकार (नाबाद 31) के संग सातवें विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने 50 ओवर में 265/8 का स्कोर खड़ा किया।