फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या इंग्लैंड को बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कर लिया था हार का पूरा इंतजाम? वायरल वीडियो ने मचाई सनसनी

क्या इंग्लैंड को बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कर लिया था हार का पूरा इंतजाम? वायरल वीडियो ने मचाई सनसनी

क्या इंग्लैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने हार का पूरा इंतजाम कर लिया था? एक वायरल वीडियो ने सनसनी मचा दी है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने कुल 6 कैच छोड़े। 

क्या इंग्लैंड को बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कर लिया था हार का पूरा इंतजाम? वायरल वीडियो ने मचाई सनसनी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 35वां ग्रुप स्टेज का मैच सेंट लूसिया में खेला गया। इस मैच की हार-जीत से इंग्लैंड की टीम पर फर्क पड़ना था। स्कॉटलैंड अगर ये मुकाबला जीतती तो सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर जाती, जबकि इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाती। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीत लिया और ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम ने सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की टीम के रवैये पर सवाल खड़े हो रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने जानबूझकर मैच हारने की कोशिश की। 

दरअसल, जब ये सिनेरियो सामने आया कि ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच पर इंग्लैंड की टीम का भविष्य अटका हुआ तो ऑस्ट्रेलिया के पेसर जोश हेजलवुड ने एक कमेंट किया था कि उनकी कोशिश होगी कि इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाए। हालांकि, उन्होंने ये नहीं कहा था कि वे जानबूझकर ऐसा करेंगे। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा था, "इस टूर्नामेंट में, आप किसी समय फिर से इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं और वे शीर्ष टीमों में से एक हैं और टी20 क्रिकेट में उनके खिलाफ हमें काफी संघर्ष करना पड़ा है, इसलिए अगर हम उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकते हैं तो यह हमारे और शायद सभी के हित में होगा।"

वहीं, जब उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया तो पैट कमिंस ने कहा था कि ऐसा कुछ नहीं होगा। ये खेल भावना के खिलाफ है। हालांकि, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरी तो कुछ हरकतें ऐसी नजर आईं, जिन पर फैंस ने सवाल खड़े कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम आमतौर पर कैच छोड़ने के लिए फेमस नहीं है, लेकिन स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में टीम के फील्डर्स ने आधा दर्जन कैच छोड़े। फैंस ने तो यहां तक सवाल उठाया है कि मार्कस स्टोइनिस से गेंदबाजी नहीं कराई और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज को बाहर रखा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की सोच इसके पीछे ये हो सकती है कि सुपर 8 के मैचों से पहले इनका वर्कलोड मैनेज किया जाए। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने मजाक करने की कोशिश की। वहीं, एक अन्य वीडियो में कहा जा रहा है कि मैच का परिणाम चाहे जो हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पूरी कोशिश (हारने) की है।

एक अन्य शख्स ने तमाम कारण लिखे हैं कि ये मैच फिक्स था, क्योंकि पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने 181 रनों के जवाब में सिर्फ 36 रन बनाए थे। हालांकि, बाद में जब टीम मैच जीत गई तो इन कयासों पर पानी फिर गया, लेकिन फिर भी इन वीडियोज ने सनसनी मचाई हुई है।