फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में आंधी-बारिश और ओले पड़ने का ऑरेंज अलर्ट, इन इलाकों में चलेगी भीषण लू

मध्य प्रदेश में आंधी-बारिश और ओले पड़ने का ऑरेंज अलर्ट, इन इलाकों में चलेगी भीषण लू

Madhya Pradesh Weather Samachar: मध्य प्रदेश में मौसम के अजब रंग सामने आ रहे हैं। कुछ इलाकों में आंधी बारिश वाला मौसम है जबकि कई इलाके भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं। पढें यह रिपोर्ट...

मध्य प्रदेश में आंधी-बारिश और ओले पड़ने का ऑरेंज अलर्ट, इन इलाकों में चलेगी भीषण लू
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,भोपालSat, 15 Jun 2024 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश के कई इलाके भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं। वहीं कुछ इलाकों में आंधी, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि 16 जून तक कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। इस रिपोर्ट में जानें मध्य प्रदेश के किन इलाकों में चलेगी लू और किन इलाकों में तूफानी हवाओं के साथ होगी बारिश...

इन इलाकों में चलेगी भीषण लू
मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 16 जून तक लू चलने की चेतावनी जारी की गई है। इसको लेकर 16 जून तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भी 16 जून तक लू चलने का अलर्ट है। खासतौर पर सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली भी भीषण लू चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में अगले 3 से 4 दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। इसके प्रभाव से पश्चिमी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 16 जून तक आंधी और बारिश वाला मौसम रहने का अनुमान है। 

इन इलाकों में गिरेंगे ओले
खासकर अगले 24 घंटे के दौरान बड़वानी, बुरहानपुर, खरगौन, खंडवा, बैतूल, हरदा, देवास, सिहोर और आगर-मालवा जिलों में तेज हवाओं के साथ ओले गिरने की संभावना है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

देश के बाकी हिस्सों का हाल
यदि देश के बाकी हिस्सों की बात करें तो मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के दौरान देश के पूर्वोत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। खासतौर सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी अरुणाचल प्रदेश, पश्चिमी असम और मेघालय के आस-पास के क्षेत्रों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। सुदूर पूर्वोत्तर बिहार में भी गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। अगले 4 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।