फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान को सुपर-8 की खुशी के बाद मिला बड़ा गम, मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर; रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

अफगानिस्तान को सुपर-8 की खुशी के बाद मिला बड़ा गम, मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर; रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Mujeeb Ur Rahman ruled out of T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान हो गया है। अफगानिस्तान टीम सुपर-8 में जगह बना चुकी है।

अफगानिस्तान को सुपर-8 की खुशी के बाद मिला बड़ा गम, मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर; रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान
mujeeb ur rahman
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान को सुपर-8 में एंट्री की खुशी मिलने के बाद अब एक बड़ा गम झेलना पड़ा है। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गए हैं। उनकी उंगली में चोट लगी थी। 23 वर्षीय मुजीब टूर्नामेंट में महज एक मैच ही खेल सके। उन्होंने 3 जून को युगांडा के खिलाफ 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। वह अफगानिस्तान के लिए 127 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

हजरतुल्लाह जजई ने किया रिप्लेस

मुजीब के रिप्लेसमेंट के तौर पर बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को अफगानिस्तान के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। वह अफगानिस्तान के लिए 43 टी20 खेल चुके हैं, जिसमें 28.45 की औसत से 1138 रन बनाए। उन्होंने एक सेंचुरी और तीन फिफ्टी जमाई। आईसीसी ने बयान में कहा, ''पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने मुजीब उर रहमान की जगह हजरतुल्लाह जजई को अफगानिस्तान की टीम ने रखने की मंजूरी दे दी है।''

अफानिस्तान टीम ने लगाई हैट्रिक

अफगानिस्तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान ने अभी तक ग्रुप चरण के तीन जीते हैं। ग्रुप सी का हिस्सा अफगानिस्तान ने पहले मैच मैं युगांडा को 125 रन और दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 84 रन से धूल चटाई। अफगानिस्तान ने किसी भी फॉर्मेट में पहली बार न्यूजीलैंड को हराया था। वहीं, राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने तीसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से मात दी।

ग्रुप सी में टॉप पर है राशिद ब्रिगेड

राशिद ब्रिगेड आखिरी लीग मैच में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। यह मैच 17 जून को डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के खाते में 6-6 अंक हैं। लेकिन अफगानिस्तान बेहतर नेट रनरेट (+4.230) के कारण ग्रुप सी में टॉप पर है। वेस्टइंडीज का नेट रनरेट प्लस 2.596 का है। वेस्टइंडीज ने भी सुपर-8 में जगह बना ली है। बता दें कि टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें पांच-पांच के चार ग्रुप में बांटा गया गया है। एक ग्रुप से दो टीम अगले राउंड में जाएंगी।