फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

SRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

SRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी।

SRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: चेन्नई की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 08:51 AM
ऐप पर पढ़ें

SRH vs RR Qualifier-2 Pitch Report: सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 आज यानी शुक्रवार, 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। एसआरएच वर्सेस आरआर मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -पैट कमिंस और संजू सैमसन- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। केकेआर ने क्वालीफायर-1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। आइए एसआरएच वर्सेस आरआर मुकाबले से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

SRH vs RR Qualifier-2: चेन्नई के मौसम का आज कैसा रहेगा मिजाज, बारिश के चलते धुला मैच तो कैसे होगा फैसला; जानें नियम

एसआरएच वर्सेस आरआर पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का नेचर स्लो रहता है, यहां स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है, वहीं बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी महनत करनी पड़ती है। इस मैदान पर पहली गेंद से बड़े-बड़े शॉट्स खेलना मुश्किल होता है, मगर बल्लेबाज समझदारी दिखाए तो वह टीम के लिए एक शानदार पारी खेल सकता है। क्रिकबज के अनुसार एसआरएच वर्सेस आरआर मुकाबला 7वीं पिच पर खेला जाएगा। यह पिच इस सीजन एक भी बार इस्तेमाल नहीं की गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि पिच कैसा रंग दिखाती है। एमए चिदंबरम स्टेडियम का पहली पारी का औसतन स्कोर 164 का रहा है। पिछले 10 में से 7 मैच यहां टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीती है।

SRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

एमएस चिदंबरम आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड्स

मैच- 83
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 48
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 35
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 42
टॉस हारकर जीते गए मैच- 41
हाईएस्ट स्कोर- 246/5
लोएस्ट स्कोर- 70
हाईएस्ट स्कोर इन चेज- 201/6
पहली पारी का औसतन स्कोर- 164

T20 World Cup से पहले अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को टी20 सीरीज में रौंदकर रचा इतिहास

एसआरएच वर्सेस आरआर हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक आईपीएल के इतिहास में कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 10 मैच जीतकर एसआरएच ने मामूली सी बढ़त बनाई हुई है। वहीं आरआर के हाथ इस दौरान 9 जीत लगी है। यह आईपीएल 2024 में दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत है, जब पहली बार इस सीजन एसआरएच और आरआर का आमना-सामना हुआ था तो हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 1 रन से हराया था।