Hindi Newsऑटो न्यूज़mg astor prices increased by up to rs 38000

झटका! हुंडई क्रेटा को टक्कर देने वाली इस SUV की कीमतों में हुआ इजाफा; अब करना होगा ₹38000 तक ज्यादा खर्च

दिग्गज कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर ने अपनी पॉपुलर एसयूवी एस्टर की कीमतों में इजाफा कर दिया है। बता दें कि यह इजाफा एमजी एस्टर (MG Astor) के Sharp Pro और Savvy Pro वेरिएंट में हुआ है।

mg astor prices increased by up to rs 38000
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 June 2024 02:44 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप अगले कुछ दिनों में नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, दिग्गज कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर ने अपनी पॉपुलर एसयूवी एस्टर की कीमतों में इजाफा कर दिया है। बता दें कि यह इजाफा एमजी एस्टर (MG Astor) के Sharp Pro और Savvy Pro वेरिएंट में हुआ है। एचटी ऑटो में छपी एक खबर के अनुसार, एमजी एस्टर के Sharp Pro वेरिएंट की कीमतों में 31,800 रुपये जबकि Savvy Pro वेरिएंट में 38,000 रुपये का इजाफा हुआ है। बता दें कि एमजी एस्टर का मार्केट में मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, होंडा एलिवेट और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा से होता है। मौजूदा समय में एमजी एस्टर ग्राहकों के लिए 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। आइए जानते हैं एमजी एस्टर के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमतों के बारे में विस्तार से।

ग्रैंड विटारा, सेल्टोस, एलिवेट छोड़ इस SUV पर टूटे ग्राहक, बिक्री में बन गई नंबर

कुछ ऐसा है एसयूवी का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो एमजी एस्टर में ग्राहकों को 2 इंजन का ऑप्शन मिलता है। पहला 1.3-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 140bhp की अधिकतम पावर और 220Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जबकि दूसरा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 110bhp की अधिकतम पावर और 144Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक, दोनों गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। एमजी एस्टर एक 5-सीटर कार है जो मौजूदा समय में ग्राहकों के लिए कुल 6 वेरिएंट में उपलब्ध है।

भारत में इस SUV का प्रोडक्शन हुआ शुरू, 8 लाख में तहलका मचाने को तैयार!

इतनी है एसयूवी की कीमत

दूसरी ओर फीचर्स के तौर पर कार में 10-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल, 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, एडवांस्ड ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम (ADAS) के साथ ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। एमजी एस्टर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.98 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 17.90 लाख रुपये तक जाती है।

(प्रतीकात्मक फोटो- MG Astor)

ऐप पर पढ़ें