Hindi Newsधर्म न्यूज़अंक राशि1-9 Mulank Horoscope Numerology 17 June 2024 Rashifal Prediction check your lucky number

17 जून को इन मूलांक वालों को होगा जबरदस्त लाभ

  • 1-9 Mulank Horoscope Numerology 17 June 2024 Rashifal : ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जानें कैसा रहेगा आपका 16 जून का दिन...

Shrishti Chaubey नई दिल्ली,लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 June 2024 06:18 AM
हमें फॉलो करें

Horoscope Numerology 17 June 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी आपके के भविष्य के बारे में बताता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं। मूलांक के मुताबिक, आप अपने जीवन के बारे में जानकारी ले सकते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार, अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा।

कैसा रहेगा आपका 17 जून का दिन?

मूलांक-1 वालों का आज का दिन काफी प्रोडक्टिव साबित हो सकता है। किसी पुरानी इन्वेस्टमेंट से अच्छा रिटर्न प्राप्त हो सकता है। काम के सिलसिले में ट्रैवल करना पड़ सकता है। कपल्स को एक दूसरे की जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए। बच्चों की सेहत बिगड़ सकती है।

आज मूलांक दो वाले जातकों का दिन पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रहने वाला है। अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए आज ही जिम ज्वाइन करें। आपकी फाइनेंशियल सिचुएशन पहले से बेहतर होगी लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा।

आज मूलांक-3 वाले जातकों का दिन नॉर्मल रहने वाला है। आज पैसों से जुड़ी कोई भी प्रॉब्लम आपको परेशान नहीं करेगी। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वालों के संबंध गहरे होते हुए नजर आएंगे। घर परिवार में कोई फंक्शन हो सकता है। अपने पार्टनर को वक्त देना जरूरी है।

मूलांक-4 वालों का आज का दिन काफी रोमांटिक साबित हो सकता है। आज आपका पार्टनर आपको डेट पर ले जा सकता है या कोई सरप्राइज दे सकता है। सिंगल्स के लिए अभी समय प्रपोज करने के लिए अच्छा नहीं है। फाइनेंशियल सिचुएशन थोड़ी सी डगमगा सकती है।

अगले 20 दिन तक इन राशियों की चांदी ही चांदी, शुक्र की चाल बना देगी धनवान

356 दिन बाद सूर्य-बुध की युति से बना बुधादित्य राजयोग, इन राशियों को लाभ

आज के दिन मूलांक 5 वालों को एक हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना चाहिए। खुद के लिए समय निकालना बहुत जरूरी है। बिजनेस करने वालों को कोई अच्छी डील मिल सकती है। आज किचन में काम करते समय आपको सावधानी बरतनी चाहिए। खुद को हाइड्रेटेड रखें।

मूलांक 6 वालों आज एक उथल-पुथल भरे दिन के लिए तैयार हो जाइए। काम के प्रेशर की वजह से आपका स्ट्रेस बढ़ सकता है। ऑफिस की फालतू की गॉसिप से दूर ही रहना आपके लिए बेहतर रहेगा। अपने प्रेम जीवन में किसी तीसरे की दखल से सतर्क करें।

आज का मूलांक 7 वालों का दिन हैप्पी-हैप्पी साबित हो सकता है। आपको अपनी फैमिली के साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहिए। लव लाइफ में छोटी से छोटी प्रॉब्लम का भी सॉल्यूशन तुरंत निकालें। धन-लाभ के योग दिख रहे हैं। काम के सिलसिले में विदेश की यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

मूलांक 8 वाले जातकों को सेल्फ लव पर फोकस करने की सलाह दी जाती है। दूसरों से एक्सपेक्टेशन रखने पर खुद ही को तकलीफ पहुंचती है। स्ट्रेस दूर करने के लिए आप स्विमिंग, डांसिंग या स्किन केयर जैसी एक्टिविटीज ट्राई कर सकते हैं। माता-पिता को समय देना भी जरूरी है।

निर्जला एकादशी पर 3 शुभ योग, नोट करें मुहूर्त, पूजा-विधि, कथा, व्रत पारण टाइम

मूलांक-9 वाले जातक आज पैसों के मामले में काफी भाग्यशाली रहने वाले हैं। कुछ लोगों की सैलरी बढ़ सकती है। वहीं, बिजनेस कर रहे लोगों को किसी डील से भारी मात्रा में प्रॉफिट भी मिल सकता है। ऑफिस का अफेयर आपको परेशानी में डाल सकता है। जंक फूड से दूरी बनाएं।

 

ऐप पर पढ़ें