ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअब संसद में उठेगी काशी की भी समस्याएं, मछलीशहर की नई सांसद प्रिया सरोज का ऐलान

अब संसद में उठेगी काशी की भी समस्याएं, मछलीशहर की नई सांसद प्रिया सरोज का ऐलान

मछलीशहर लोकसभा सीट से सांसद बनीं प्रिया सरोज ने रविवार को कहा कि अब काशी की समस्याएं भी संसद में उठेंगी। कहा कि काशी द्वार योजना को रद कराने और अमूल प्लांट में स्थानीय लोगों की भर्ती का मुद्दा उठेगा।

अब संसद में उठेगी काशी की भी समस्याएं, मछलीशहर की नई सांसद प्रिया सरोज का ऐलान
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीSun, 16 Jun 2024 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मछलीशहर लोकसभा सीट से सांसद बनीं प्रिया सरोज ने रविवार को कहा कि अब काशी की समस्याएं भी संसद में उठेंगी। उन्होंने बनारस के बड़ागांव और नयेपुर इलाके में आयोजित समारोह में कहा कि काशी द्वार योजना को रद कराने और अमूल प्लांट योजना में स्थानीय लोगों की भर्ती का मुद्दा लोकसभा में उठाउंगी। प्रिया सरोज जिस मछलीशहर संसदीय सीट से सांसद बनी हैं उसके पांच में से एक विधानसभा क्षेत्र पिंडरा वाराणसी जिले में पड़ता है। खास यह है कि प्रिया सरोज खुद जिस पिंडरा में रहती हैं वह भी वाराणसी जिले में ही आता है। रविवार को पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के बसनी स्थित सपा के कार्यालय और नयेपुर स्थित भागीरथी इंटर कॉलेज में प्रिया का अभिनंदन किया गया। नयेपुर में उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी मौजूद रहे। अजय राय इसी पिंडरा विधानसभा सीट से कई बार विधायक भी रह चुके हैं।

वाराणसी जिले में आठ विधानसभा सीटें हैं। इनमें से पांच विधानसभा सीटें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी संसदीय सीट के अंतर्गत आती हैं। अन्य तीन सीटों में दो सीटें शिवपुर और असगरा चंदौली लोकसभा सीट और पिंडरा विधानसभा सीट मछली शहर लोकसभा सीट के अंतर्गत आती हैं। पिछले दो चुनावों से वाराणसी के साथ ही चंदौली और मछलीशहर सीटों पर भी भाजपा का ही कब्जा था। अब चंदौली और मछलीशहर सीटों पर सपा के सांसद चुन लिए गए हैं। 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सपा सांसदों ने यहां की विधानसभा सीटों पर भी सपा का कब्जा बरकरार रखने के लिए अभी से जोर लगाना शुरू कर दिया है। 2022 में वाराणसी की सभी आठ सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया था।

प्रिया सरोज ने बड़ा गांव के सपा कार्यालय में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहाकि काशी द्वार योजना और अमूल के मुद्दे के साथ ही बिजली, पानी, सड़क जैसी बुनियादी जरूरतें पूरी करने का हर संभव प्रयास करूंगी। उन्होंने कहाकि मछलीशहर मेरा संसदीय क्षेत्र है। इसके अंतर्गत पिंडरा विधानसभा आता है और पिंडरा विधानसभा सीट में ही मेरा घर भी है, इसलिए मेरा यहां से सिर्फ राजनीतिक रिश्ता ही नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है। 

कहा कि मैं आपकी बेटी, बहन हूं। आप मुझसे अधिकारपूर्वक अपना काम करवा सकते हैं। आपकी पीड़ा सुनने के लिए मेरा मोबाइल फोन हमेशा ऑन रहेगा। आप लोग अपना दुख दर्द मुझे अधिकार से बता सकते हैं। इसे दूर करने का मैं हर संभव प्रयास करूंगी। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए मछलीशहर के प्रिया सरोज के पिता और पूर्व सांसद केराकत से विधायक तूफ़ानी सरोज ने लोगों का आभार जताया और कहाकि पिंडरा की जनता ने जिस तरह से मेरी बेटी को अपना अमूल्य वोट देकर लोकसभा में भेजा है मैं उसका आजीवन ऋणी रहूंगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का पीडीए फार्मूला जनता ने पसंद किया और सपा को उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड 37 सीट जीताकर देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बना दिया। हम 2027 में भी पीडीए फार्मूले के तहत यूपी में जनता के बीच जाएंगे।

वहीं नयेपुर में मौजूद अजय राय ने कहा कि पिंडरा की जनता ने इस बार इतिहास रचा और इंडिया गठबंधन को मत देकर जनता को जेब मे रखने वालों को सबक सिखाने का काम किया है। उन्होंने कहाकि पिंडरा की जनता ने ईमानदारी दिखाई और सुख दुख में साथ रहने वाले को अपना जनप्रतिनिधि चुना। प्रिया सरोज ने यहां भी कहा कि जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं को सुलझाने का काम करूंगी। चाहे वह काशी द्वार को लेकर किसानों की समस्या हो या फिर अमूल प्लांट में स्थानीय लोगों के उपेक्षा का प्रश्न हो।