फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत में ग्रैंड वेलकम पर मोहम्मद रिजवान हुए गदगद, पाकिस्तानी फैंस से कर दी तुलना

भारत में ग्रैंड वेलकम पर मोहम्मद रिजवान हुए गदगद, पाकिस्तानी फैंस से कर दी तुलना

पाकिस्तान क्रिकेट टीम करीब 7 साल बाद भारत में खेलने के लिए आई है। वहीं भारत पहुंचने पर टीम का जोरदार स्वागत हुआ, जिसे देखकर पाकिस्तान खिलाड़ी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

भारत में ग्रैंड वेलकम पर मोहम्मद रिजवान हुए गदगद, पाकिस्तानी फैंस से कर दी तुलना
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 Sep 2023 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप वॉर्म अप मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान के शतक की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 345 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 80 रन की दमदार पारी खेली। पाकिस्तान की टीम बुधवार को ही वीजा कारणों की देरी के चलते पहुंची। टीम को आराम करने का ज्यादा समय नहीं मिला और अगले दिन टीम ने अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया और शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलने उतरी। वहीं भारत में पहुंचने पर जबर्दस्त स्वागत से पाकिस्तानी खिलाड़ी काफी खुश हैं, कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है, जबकि मोहम्मद रिजवान ने शतकीय पारी खेलने के बाद एयरपोर्ट पर टीम स्वागत करने वाले भारतीय फैंस की तुलना पाकिस्तान फैंस से की है।

मोहम्मद रिजवान ने शतकीय पारी खेलने के बाद कहा, ''शतक लगाकर काफी खुश हूं। पाकिस्तान के लिए शतक लगाना हमेशा स्पेशल होता है। भारतीय लोगों ने एयरपोर्ट पर काफी प्यार दिया है, जैसा कि हमें पाकिस्तान में फैंस प्यार करते हैं। हमारा भारत में जोरदार स्वागत हुआ है। टी20 में मैंने पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआती की, टेस्ट में मैंने 6-7 नंबर पर बल्लेबाजी की है और वनडे में चौथे नंबर पर। मैं हमेशा टीम की जरूरतों के हिसाब से खेलता हूं। सउद शकील शानदार फॉर्म में है और उसने आज बढ़िया पारी खेली है। उम्मीद है कि वह वनडे फॉर्मेट का भी अच्छा खिलाड़ी बने।''

गुवाहाटी पहुंचने में इंग्लैंड की टीम को लगे 38 घंटे से ज्यादा, जॉनी बेयरस्टो ने सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द

सात साल बाद भारत आने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर यहां हुए जबर्दस्त स्वागत से अभिभूत हैं और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने इसके बारे में कहा, ''जबर्दस्त, मजा आ गया।'' इससे पहले हवाई अड्डे पर भारतीय प्रशंसकों की जबां पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का नाम था। बाबर एंड कंपनी के यहां पहुंचते ही भारत में सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ट्रेंड करने लगी और दोनों मुल्कों के बीच तनाव मानों लोग भूल ही गए। मोहम्मद नवाज और सलमान आगा के अलावा पूरी पाकिस्तानी टीम पहली बार भारत आई है। 

बाबर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''हैदराबाद में मिले प्यार से अभिभूत हूं।'' वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने लिखा, ''हमारा जबर्दस्त स्वागत।'' पाकिस्तान ने आगमन के 12 घंटे के भीतर अभ्यास किया।