फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड की टीम को मिला सुपर 8 का टिकट, 11 टीमें हुईं T20 World Cup 2024 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड की टीम को मिला सुपर 8 का टिकट, 11 टीमें हुईं T20 World Cup 2024 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज के मैच में स्कॉटलैंड को हरा दिया। इस जीत से इंग्लैंड की टीम को खुशखबरी मिली है, क्योंकि टीम सुपर 8 का टिकट हासिल कर चुकी है। 11 टीमें अब T20 WC से बाहर हो गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड की टीम को मिला सुपर 8 का टिकट, 11 टीमें हुईं T20 World Cup 2024 से बाहर
australia england group b t20 world cup
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

Australia vs Scotland Match Report: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 35वें लीग मैच में स्कॉटलैंड को हरा दिया। ग्रुप बी का ये आखिरी मैच था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत मिलते ही इंग्लैंड की बल्ले-बल्ले हो गई, क्योंकि इंग्लैंड को सुपर 8 का टिकट मिल गया है। इस तरह ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई करने में सफल हुई है, जबकि स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। इनके अलावा 8 और टीमें हैं, जिनका टूर्नामेंट से सफर समाप्त हो चुका है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप ए से पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड की टीम बाहर हो गई है, जबकि ग्रुप बी से स्कॉटलैंड, ओमान और नामीबिया की टीम बाहर हुई है। ग्रुप सी से न्यूजीलैंड, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी की टीम सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई है, जबकि ग्रुप डी से नेपाल और श्रीलंका की टीम क्वॉलिफिकेशन की रेस से बाहर हुई है। वहीं, 7 टीमों ने सुपर 8 में जगह बना ली है, जिनमें भारत, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल है। बांग्लादेश और नीदरलैंड में से कोई एक टीम सुपर 8 में पहुंचेगी। 

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए खुशखबरी, फ्री में मिलेगा अगले विश्व कप का टिकट

वहीं, अगर बात ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मैच की करें तो इस मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 180 रन बनाए थे। ऐसे में लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया और इस तरह स्कॉटलैंड के लिए टूर्नामेंट समाप्त हो गया और इंग्लैंड की टीम सुपर 8 में पहुंच गईं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में एकमात्र टीम है, जिसने ग्रुप स्टेज के चारों मैच जीते हैं। ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जड़े।

स्कॉटलैंड के लिए इस मैच में ब्रैंडन मैकमुलेन ने 34 गेंदों में 60 रन बनाए, जबकि कप्तान रिची बेरिंगटन 31 गेंदों में 42 रन बनाने में सफल हुए। वहीं, जॉर्ज मुन्से ने 23 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 विकेट ग्लेन मैक्सवेल को मिले और एक-एक विकेट एश्टन एगर, नैथन एलिस और एडम जैम्पा को मिले। वहीं, 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, क्योंकि 60 रन पर तीन विकेट गिर गए थे। इसके बाद ट्रेविस हेड (68) और मार्कस स्टोइनिस (59) के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई, जिससे मैच पलट गया। वहीं, टिम डेविड ने 14 गेंदों में 24 रन बनाए थे। स्कॉटलैंड की ओऱ से 2-2 विकेट मार्क वाट और साफयान शरीफ ने चटकाए।