फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटनामीबिया को रौंदकर भी इंग्लैंड के सिर पर लटकी तलवार, अब ऑस्ट्रेलिया ही लगा पाएगा बेड़ा पार; समझें कैसे?

नामीबिया को रौंदकर भी इंग्लैंड के सिर पर लटकी तलवार, अब ऑस्ट्रेलिया ही लगा पाएगा बेड़ा पार; समझें कैसे?

इंग्लैंड ने नामीबिया को हराकर लीग स्टेज का अपना आखिरी मैच खेल लिया है। इस जीत के साथ इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के 5-5 अंक हो गए हैं। अब उनकी नजरें ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मैच पर टिकी है।

नामीबिया को रौंदकर भी इंग्लैंड के सिर पर लटकी तलवार, अब ऑस्ट्रेलिया ही लगा पाएगा बेड़ा पार; समझें कैसे?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 08:19 AM
ऐप पर पढ़ें

जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के 34वें मुकाबले में नामीबिया को 41 रन से रौंदकर अपना आखिरी कदम सुपर-8 की ओर बढ़ा दिया है, अब उनकी नजरें ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मुकाबले पर टिकी है। अगर कंगारू इस मैच में स्कॉटलैंड को शिकस्त देते हुए तो गत चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, नहीं तो उन्हें टूर्नामेंट के पहले ही राउंड से बाहर होना पड़ेगा। दरअसल, नामीबिया पर इस जीत के बाद इंग्लैंड के 4 मैचों में 5 अंक हो गए हैं, जबकि स्कॉटलैंड के 3 मैचों में इतने ही अंक है। अगर ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड मैच भी बारिश की वजह से धुलता है तो इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

T20 WC 2024: टीम इंडिया के लिए क्या रहा हिट-फ्लॉप, लीग राउंड का क्या रहा हासिल?

बात इंग्लैंड वर्सेस नामीबिया मुकाबले की करें तो, बारिश से बाधित इस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बोर्ट पर लगाए। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अदा की। ब्रूक ने 20 गेंदों पर 4 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 47 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 18 गेंदों पर 31 रन बनाए।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी नामीबिया को अच्छी शुरुआत तो मिली, मगर उनके बल्लेबाज इंग्लैंड की तरह आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर पाए। नामीबिया 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 84 ही रन बना सकी और 41 (DLS) रनों से जोस बटलर की टीम ने जीत दर्ज की।

भारत ने T20 WC के लीग स्टेज में दिखाई ताकत, नोट कर लीजिए सुपर-8 का शेड्यूल, खतरनाक टीमों से होने वाली है टक्कर

इंग्लैंड इस जीत के साथ ग्रुप-सी की पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। अब उनकी सारी उम्मीदें ऑस्ट्रेलिया पर टिकी है।