फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारतीय टीम को रास नहीं आया अमेरिका में खेलना, बल्लेबाजों का हुआ सबसे ज्यादा बेड़ागर्क

भारतीय टीम को रास नहीं आया अमेरिका में खेलना, बल्लेबाजों का हुआ सबसे ज्यादा बेड़ागर्क

टी20 वर्ल्ड कप 2024 लीग स्टेज के भारत ने अपने सभी मुकाबले अमेरिका में खेले। यहां टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज सभी मुकाबलों में मिलाकर 100 रन का आंकड़ा तक नहीं छू पाया। पंत टीम के हाइएस्ट स्कोरर रहे।

भारतीय टीम को रास नहीं आया अमेरिका में खेलना, बल्लेबाजों का हुआ सबसे ज्यादा बेड़ागर्क
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2024 09:33 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस कनाडा मैच के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप लीग स्टेज का अंत हुआ। टीम इंडिया लीग स्टेज के दौरान अजेय रही, कोई भी टीम उन्हें हराने में कामयाब नहीं रही। भारत के ग्रुप में एकमात्र कड़ी टीम पाकिस्तान थी जिसे उन्होंने करीबी मुकाबले में 6 रन से हराया, वहीं आयरलैंड और यूएसए के खिलाफ भारत ने आसान सी जीत दर्ज की। हालांकि भारत को अमेरिका में खेलना रास नहीं आया, यहां सबसे ज्यादा बेड़ागर्क बल्लेबाजों का हुआ। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि न्यूयॉर्क में खेले तीन मुकाबलों में एक भी भारतीय पूरे 100 रन नहीं बना पाया।

ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड की टीम को मिला सुपर 8 का टिकट, 11 टीमें हुईं T20 World Cup 2024 से बाहर

न्यूयॉर्क के मैदान पर भारत के हाइएस्ट स्कोरर ऋषभ पंत रहे जिन्होंने तीनों पारियों में मिलाकर कुल 96 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 42 रन का रहा। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (68) और सूर्यकुमार यादव (59) ही तीनों पारियों में मिलाकर 50 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे।

टीम इंडिया का आखिरी मैच रद्द होने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल, सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं ये 6 टीमें

बात टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की करें तो इस सूची में कोई भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में भी नहीं है। फिलहाल इस लिस्ट में अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज 167 रनों के साथ टॉप पर हैं। उनके अलावा कोई अभी तक टूर्नामेंट में 150 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है।

वहीं बात भारत के बॉलिंग परफॉर्मेंस की करें तो, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह 7-7 विकेट के साथ टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे। हालांकि ये दोनों ही टॉप-5 की सूची में नहीं है। हार्दिक पांड्या 7वें तो अर्शदीप सिंह फिलहाल 8वें पायदान पर हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह के खाते में अभी तक 5 सफलताएं आईं है।

बात अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की करें तो, अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी ने सर्वाधिक 12 विकेट चटकाए हैं। उनके अलावा टूर्नामेंट में कोई गेंदबाज 10 का आंकड़ा नहीं छू पाया है। टॉप-5 में उनके अलावा एनरिक नॉर्खिया (9), एडम जैंपा (9), अल्जारी जोसेफ (8) और अकील हुसैन (8) हैं।