फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान से खेलने से बढ़िया इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर लेते, माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान से खेलने से बढ़िया इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर लेते, माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने की बजाय यहां भारत में रहकर आईपीएल खेलकर टी20 वर्ल्ड कप की बेहतर तैयारी कर सकते थे।

पाकिस्तान से खेलने से बढ़िया इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर लेते, माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

Michael Vaughan on England vs Pakistan T20I Series: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को उनके खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने के बजाय आईपीएल प्लेऑफ के लिए भारत में रहने की अनुमति देनी चाहिए थी। वॉन का मानना है कि आईपीएल में खचाखच भरे फैंस के सामने खेलने से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आगामी टी20 विश्व कप के लिए मदद मिलती। बता दें, आईपीएल 2024 लीग स्टेज के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों को बीच मझधार में छोड़ पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्वदेश लौट गए थे। इनमें राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर के अलावा केकेआर के फिल साल्ट और आरसीबी के विल जैक्स शामिल हैं।

अगर पिछले 6 साल का ये ट्रेंड हुआ फॉलो तो कोलकाता नाइट राइडर्स बन जाएगी IPL 2024 चैंपियन, देखें आंकड़े

क्लब प्रेयर फायर पॉडकास्ट पर इस बारे में बात करते हुए वॉन ने कहा, "मुझे लगता है कि आपने सभी खिलाड़ियों को घर भेजकर बड़ी चूक की है। आप जानते हैं, मुझे लगता है कि विल जैक, फिल साल्ट, जोस बटलर विशेष रूप से एलिमिनेटर में दबाव, भीड़ और उम्मीदों के बीच खेलते तो पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच की तुलना में उनकी बेहतर तैयारी होती।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "मैं पूरी तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट के पक्ष में हूं, लेकिन अभी खासकर इस टूर्नामेंट के लिए जहां प्रेशर है। यहां खिलाड़ियों पर फैंस, मालिक और सोशल मीडिया का प्रेशर होता। यह काफी बड़ा है। मुझे लगता है कि वो दोनों (विल जैक्स और फिल सॉल्ट) और जोस बटलर यहां रुक सकते थे। फिल सॉल्ट और विल जैक्स की यहां आईपीएल में अच्छी तैयारी होती, इसके बाद वह वहां जाकर मैच खेल सकते थे।"

पीसीबी ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या शाहीन अफरीदी ने सही में ठुकराया उप-कप्तानी का ऑफर?

बता दें, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले 4 मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते धुलने के बाद मेजबान टीम ने पाकिस्तान को दूसरे मैच में 23 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।