फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटयूनिस खान चाहते हैं बाबर आजम की जगह फखर जमां बने पाकिस्तान के टी20 कप्तान, तारीफों के बांधे पुल

यूनिस खान चाहते हैं बाबर आजम की जगह फखर जमां बने पाकिस्तान के टी20 कप्तान, तारीफों के बांधे पुल

टी20 विश्वकप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद यूनिस खान चाहते हैं कि बाबर आजम की जगह फखर जमां को पाकिस्तान की सफेद गेंद की कप्तानी सौंपी जाए। बाबर को एक बार कप्तानी से हटाया जा चुका है।

यूनिस खान चाहते हैं बाबर आजम की जगह फखर जमां बने पाकिस्तान के टी20 कप्तान, तारीफों के बांधे पुल
pakistan cricket team
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम उथप-पुथल मचा हुआ है। पाकिस्तान की टीम पिछले साल हुए वनडे विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी और इस बार टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज से ही टीम बाहर हो गई है। जारी टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने तीनों विभागों में निराश किया है। बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान की टीम अमेरिका के साथ-साथ भारत से भी मैच हारी। टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन का आरोप बाबर आजम पर लग रहा है और उन्हें कप्तानी से हटाने की बातें चल रही हैं। इस बीच टीम के पूर्व क्रिकेटर यूनिस खान ने फखर जमां को टीम का नया कप्तान चुनने की सलाह दी है। 

टीम के इस प्रदर्शन ने एक बार फिर बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनिस खान ने पीटीवी स्पोर्ट्स के गेम शो में सुझाव दिया कि फखर जमान टीम के कप्तान हो सकते हैं। यूनिस ने सवाल किया, "फखर जमान टीम के कप्तान क्यों नहीं हो सकते, क्या वह परफॉर्मर नहीं हैं?" क्या उन्होंने पिछले 50 ओवर के विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया? वह कौन खिलाड़ी है जिसने हमें उम्मीद दी? जमां ने भारत में हुए 2023 विश्व कप की शुरुआत खराब की, लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी की।

बतौर ओपनर फखर जमां का प्रदर्शन अच्छा रहा है। हालांकि उन्हें टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेज दिया गया है। टी20 विश्व कप 2024 में उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। यूनिस ने आगे कहा, ''टीम में कौन ऐसा खिलाड़ी है जो अपना ओपनिंग स्लॉट छोड़कर चौथे, पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है? कौन अपनी जगह का त्याग कर रहा है? फखर जमां! आप उसे कप्तान क्यों नहीं बनाते?''

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने, राशिद खान के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

हालांकि फखर जमां के लिए बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने चार मैचों में सिर्फ 33 रन बनाए हैं। जमां के अलावा यूनिस ने कप्तान के रूप में नसीम शाह के नाम की भी सिफारिश की और उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ से की, जिन्होंने कम उम्र में कप्तानी संभाली और एक लीडर और खिलाड़ी दोनों के रूप में शानदार करियर बनाया।