फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश ने की बेईमानी! DRS के लिए ली ड्रेसिंग रूम से मदद; अंपायर से भी मिला भरपूर साथ

बांग्लादेश ने की बेईमानी! DRS के लिए ली ड्रेसिंग रूम से मदद; अंपायर से भी मिला भरपूर साथ

बांग्लादेश ने डीआरएस को लेकर नेपाल के खिलाफ मुकाबले में बेईमानी की। उन्होंने डीआरएस लेने या ना लेने के लिए पहले ड्रेसिंग रूम में पूछा उसके बाद इसका फैसला लिया। यह क्रिकेट नियमों के खिलाफ है।

बांग्लादेश ने की बेईमानी! DRS के लिए ली ड्रेसिंग रूम से मदद; अंपायर से भी मिला भरपूर साथ
ban vs nep
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश वर्सेस नेपाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 37वें मुकाबले ने खूब सुर्खियां बटोरी। मैच में बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब और नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल की लड़ाई ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। वहीं यह मैच 21 रनों के अंतर से जीतकर बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे छोटा टोटल (106) डिफेंड किया। इस जीत के साथ बांग्लादेश सुपर-8 में पहुंचने वाली भी आखिरी टीम बनी। मैच के बाद बांग्लादेश वर्सेस नेपाल मैच का एक और वीडियो सामने आया जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने डीआरएस के इस्तेमाल को लेकर बेईमानी की और इसके लिए ड्रेसिंग रूम से मदद मांगी, वहीं इस दौरान अंपायर से भी उन्हें भरपूर साथ मिला।

T20 World Cup 2024: अगर बाबर आजम के जूते में मेरे पैर होते तो... शोएब मलिक ने दी PAK कप्तान को ये कैसी सलाह

यह घटना बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर की है। संदीप लामिछाने ने ओवर की पहली ही गेंद पर तंजीम हसन साकिब को विकेट के आगे फंसाया, उन्होंने अंपायर से LBW की अपील की और अंपायर ने उंगली उठाते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज को आउट करार दिया।

नीदरलैंड्स को रौंदकर श्रीलंका ने किया अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान का अंत, 83 रनों से दर्ज की जीत

तंजीम आउट होने के बाद पवेलियन लौट ही रहे थे, तभी नॉनस्ट्राइकर एंड पर खड़े जकर अली ने ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा कर डीएसआरएस लेने या ना लेने की राय मांगी। ड्रेसिंग रूम से इशारा मिलने के बाद बांग्लादेश ने रिव्यू की मांग की। यह क्रिकेट नियमों के खिलाफ है।

गौर करने वाली बात यहां ये है कि अंपायर ने टाइम खत्म होने के बावजूद बांग्लादेश के रिव्यू को एक्सेप्ट किया और उसे थर्ड अंपायर की ओर रेफर किया। थर्ड अंपायर ने पाया कि गेंद विकेट को छोड़ते हुए जा रही है तो उन्होंने तंजीम को नॉट आउट करार दिया। आप भी देखें वीडियो-

बांग्लादेश नहीं आएगा बाज...BAN vs NEP मैच का बढ़ा पारा जब रोहित पौडेल से भिड़े तंजीम हसन साकिब

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर भी नेपाल के आगे नहीं टिक सकी। बांग्लादेश 19.3 ओवर में 106 के स्कोर पर ढेर हो गया। टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। उस समय ऐसा लग रहा था कि नेपाल इस मैच में उलटफेर कर सकता है।

मगर गेंदबाजी में तंजीम हसन साकिब ने कमाल कर बांग्लादेश को टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई। साकिब ने 4 ओवर के अपने कोटे में मात्र 7 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए। उनकी इस उम्दा गेंदबाजी के चलते नेपाल की टीम 85 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे छोटा टारगेट भी डिफेंड किया। साकिब को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।